Trending Now




बीकानेर,दिवाली और धनतेरस के पावन सीजन को लेकर ऑटो इंडस्ट्री काफी उत्साहित है। त्योहारी सीजन के इस शुभ मुहूर्त को भुनाने के लिए शहरवासियों ने अब तक करीब 1500 दोपहिया और कार-ट्रकों की बुकिंग कर ली है।ऑटो डीलरों को उम्मीद है कि बुकिंग की संख्या और बढ़ेगी। उन्होंने कंपनियों से वाहनों का स्टॉक भी मंगवाया है। ऑटो कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए वाहनों की खरीद पर आकर्षक ऑफर्स भी दे रही हैं।

22 से 25 करोड़ के वाहनों की एडवांस बुकिंग

दिवाली तक दोपहिया व कार-ट्रक डीलरों को रु. 22-25 करोड़ के कारोबार का अनुमान है। शहर में अब तक 1350 दोपहिया वाहनों की बुकिंग हो चुकी है। जिसकी अनुमानित लागत करीब 10 करोड़ 80 लाख रुपए है। वहीं, चार पहिया वाहन कंपनियों के डीलरों की बात करें तो करीब 150 चौपहिया कार-ट्रकों को धनतेरस के लिए ही बुक किया गया है. जिसकी बाजार कीमत करीब 12 करोड़ रुपये है। यानी 22 करोड़ 80 लाख रुपये के वाहन धनतेरस पर ही बिकेंगे. इस साल पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स और फोर-व्हीलर्स की भी बुकिंग हो रही है. माना जा रहा है कि इस फेस्टिव सीजन में करीब 2 करोड़ रुपये के इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री होगी। दुपहिया वाहन विक्रेता राम रतन धारनिया ने कहा कि कोरोना काल की दो साल की मंदी की भरपाई इस दिवाली की जाएगी. उन्होंने कहा कि भले ही धनतेरस में अभी कुछ दिन बाकी हैं, लेकिन लोगों ने पहले से ही दोपहिया वाहनों की बुकिंग शुरू कर दी है. बुकिंग के आंकड़ों को देखकर ही ग्राहकों के उत्साह का अंदाजा लगाया जा सकता है।

ऑटो डीलरों ने बुक कराया पंडित,मौके पर करेंगे पूजा

ऑटो उद्योग के उत्साह का अंदाजा इसी बात से भी लगाया जा सकता है कि उन्होंने दोपहिया और चौपहिया वाहनों के खरीदारों की सुविधा के लिए पंडितों को शोरूम में मौजूद रखने का फैसला किया है। त्योहारी सीजन के शुभ अवसर का लाभ उठाने वाले ग्राहकों के लिए ऑटो डीलरों ने पहले ही पंडितों को बुक कर लिया है, जो मुहूर्त के अनुसार मौके पर ही वाहनों की पूजा करेंगे।

Author