Trending Now




बीकानेर, खाजूवाला विधायक डाॅ. विश्वनाथ मेघवाल ने गुरुवार को खाजूवाला के जगदम्बा पीजी महाविद्यालय में स्व. देवेन्द्र सिंह कच्छावा की प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित रक्तदान शिविर में शिरकत की।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अपनों की स्मृति में रक्तदान करना, उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि है। रक्तदान से जरूरतमंद व्यक्ति के जीवन को बचाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय परिवार द्वारा यह पुनीत कार्य किया गया है। यह दूसरों के लिए प्रेरणादाई है। उन्होंने विभिन्न संकायों में अव्वल रहने वाले विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किए और कहा कि क्षेत्र के बच्चे मन लगाकर पढ़ें।
विधायक मेघवाल ने कहा कि भारत युवाओं का देश है। युवाओं को चाहिए कि वे अपनी ऊर्जा का सकारात्मक दिशा में उपयोग करें। उन्होंने बेटियों को भी आगे बढ़ने की सीख दी और कहा कि एक पढ़ी-लिखी बेटी दो घरों को रोशन करती है। डाॅ. मेघवाल ने कहा कि खाजूवाला विधानसभा क्षेत्र में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में विकास के लिए रोडमेप के आधार पर कार्य किया जाएगा।
इस दौरान उन्होंने रक्तदान करने वालों का हौसला बढ़ाया और कहा कि उनके द्वारा प्रत्यक्ष रूप से मानवता की सेवा की जा रही है। महाविद्यालय के सचिव रतन सिंह कच्छावा, धर्मपाल बिरड़ा, अशोक कुमार, अमित ज्याणी और राकेश सहोत्रा सहित विभिन्न लोग मौजूद रहे।

Author