Trending Now




बीकानेर,बीएसएफ के 59वे स्थापना दिवस पर यह रक्तदान शिविर सीमा सुरक्षा बल के सैक्टर मुख्यलय और 124 बटालियन बीएसएफ के मेडिकल स्टाफ की देखरेख में किया गया। अजय लूथरा डीआईजी, बीएसएफ, बीकानेर और संजय तिवारी कमान्डेंट 124 वाहिनी बीकानेर के रक्तादान से इस रक्तदान शिविर का अनावरण किया गया। रक्तदान शिविर के दौरान डॉक्टर कुलदीप (पीबीएम अस्पताल) उनकी की टीम के साथ डॉक्टर कौशिक पटोवरी डॉक्टर श्रीकन्या नाडेल्ला, मेडिकल ऑफिसर व बीएसएफ की टीम भी मौजूद थी। पीबीएम अस्पताल के कर्मचारियों ने सीमा सुरक्षा बल के मेडिकल स्टाफ द्वारा आयोजित इस तरह के आयोजन की सराहना की।

अजय लूथरा, डीआईजी ने बताया कि इस प्रकार का कार्यक्रम लोगों में और जवानों में जागरूकता लाता हैं। इससे बीएसएफ की अच्छी छवि बनती है और लोगों में सुरक्षा की भावना विकसित होती है। उन्होंने यह भी कहा, भविष्य में भी बीएसएफ उच्च मुख्यालय के मार्गदर्शन में इस प्रकार के और कार्यक्रम आयोजित करेगा।

यह रक्तदान शिविर में कुल 70 से अधिक यूनिट का रक्तदान किया गया जिसमे श्रीमती बिंदु लूथरा, बावा प्रेसिडेंट, बीएसएफ के साथ महिलाएं भी रक्दान किया। शिविर में संग्रह किए गए रक्त को ब्लड बैंक, पीबीएम अस्पताल को सौंप दिया गया है। बताते चलें कि बीएसएफ के विभिन्न बटालियनों द्वारा समय-समय पर रक्तदान शिविर समेत नि:शुल्क चिकित्सा जांच शिविर का भी लगातार आयोजन किया जाता रहा है। इन चिकित्सा शिविरों के माध्यम से सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों को काफी लाभ मिलता है। बीएसएफ द्वारा चिकित्सा शिविरों में ग्रामीणों में मुफ्त में दवाईयां भी दी जाती है

Author