Trending Now




बीकानेर,मतदाता जागरूकता अभियान के तहत शनिवार को जादूगर आंचल ने आंखों पर पट्टी बांधकर दस किलोमीटर लंबा रोड शो निकाला। जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने कलेक्ट्रेट परिसर से हरी झंडी दिखाकर इस काफिले को रवाना किया। इस दौरान राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड के युवाओं, निर्वाचन कार्मिकों और जादूगर आंचल के स्टाफ कार्मिकों ने भागीदारी निभाई।

इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जादूगर आंचल के इस प्रयास ने आम मतदाता को बड़ा संदेश दिया है। इसका उद्देश्य है कि कोई भी किसी भी प्रकार के प्रलोभन अथवा भय से ग्रसित होकर मतदान नहीं करें। संविधान द्वारा दिए गए इस अधिकार का पूर्ण जिम्मेदारी से उपयोग किया जाए। उन्होंने कहा कि बीकानेर में मतदाता जागरूकता के लिए अनेक नवाचार हो रहे हैं। इसका परिणाम तभी आएगा, जब निर्वाचन के दिन सभी मतदाता अपने अधिकार का उपयोग करेंगे।
जादूगर आंचल ने कहा कि उनकी टीम ने देश के 300 से अधिक शहरों में अलग-अलग संदेश के साथ ऐसे रोड शो किए हैं। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान अत्यंत जरूरी है। इसके प्रति जागरूकता की मुहिम में प्रत्येक नागरिक को अपना योगदान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनके प्रत्येक शो में शत-प्रतिशत मतदान की शपथ दिलाई जाती है।

Author