Trending Now




बीकानेर,प्रवास के प्रथम दिन शहर और देहात जिला-प्रदेश पदाधिकारी बैठक, समन्वय समिति बैठक और नगर निगम भाजपा पार्षद दल की बैठक को किया संबोधित

सशक्त मंडल अभियान, सक्रिय बूथ समितियों और पन्ना प्रमुखों की नियुक्ति के आह्वान के साथ ही भाजपा को बड़े लक्ष्य और सामूहिकता से कार्य करने वाला राजनैतिक दल बताया

बीकानेर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सांसद श्री अरुण सिंह अपने दो दिवसीय बीकानेर प्रवास कार्यक्रम के अंतर्गत शुक्रवार को बीकानेर पंहुचे।

बीकानेर पहुंचने पर जयपुर-जोधपुर बाईपास चौराहे से लेकर रानी बाजार औद्योगिक क्षेत्र स्थित होटल पार्क पैराडाइज तक जगह-जगह कार्यकर्ताओं ने भारी उत्साह के साथ श्री सिंह का गर्मजोशी से स्वागत और अभिनंदन किया।

बीकानेर शहर में पहुंचते ही कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय, वन्दे मातरम और भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद के नारों से पूरे वातावरण को गुंजायमान करते हुए श्री सिंह का फूल मालाओं और पार्टी का दुपट्टा पहनाकर भावभीना अभिनंदन किया।

स्वागत कार्यक्रम के दौरान शहर भाजपा कार्यकर्ता और देहात भाजपा कार्यकर्ता सिंह के साथ एक काफिले के रूप में डीजे की धुन के साथ होटल पार्क पैराडाइज तक पहुंचे।

स्वागत कार्यक्रम के पश्चात प्रवास के प्रथम दिन सर्वप्रथम रानी बाजार औद्योगिक क्षेत्र स्थित होटल पार्क पैराडाइज में शहर और देहात के प्रदेश और जिला पदाधिकारियों की बैठक आयोजित हुई जिसमें पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी, मोर्चा प्रदेश पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष, प्रकल्प प्रकोष्ठ विभाग प्रदेश पदाधिकारी, सशक्त मंडल अभियान प्रवासी कार्यकर्ता इत्यादि कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।

बैठक की शुरुआत पंडित दीनदयाल उपाध्याय, भारत माता और डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के चित्र पर दीप प्रज्वलन पुष्पांजलि और वंदे मातरम के साथ हुई।

इसके पश्चात अतिथियों का साफा और पार्टी का दुपट्टा पहनाकर तथा शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।

शहर जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने गत समय में शहर भाजपा द्वारा आयोजित हुई विभिन्न संगठनात्मक गतिविधियों का वृत्त प्रस्तुत करते हुए कोरोना काल में कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए सेवा कार्यों के बारे में बताया।

देहात अध्यक्ष ताराचंद सारस्वत ने देहात भाजपा की गतिविधियों का वृत्त प्रस्तुत किया

प्रदेश उपाध्यक्ष और संभाग प्रभारी माधोराम चौधरी ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

अपने संबोधन में केन्द्रीय राज्य मंत्री और बीकानेर सांसद अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि देश की आजादी से लेकर अभी वर्तमान समय तक कांग्रेस पार्टी संसद में हंगामा करने में माहिर है और इस सत्र में भी बिना किसी मुद्दे के ही पेगासस मुद्दे को मामला बनाया गया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी विश्व और देश के संपूर्ण घटनाक्रम की पूरी जानकारी रखते हैं। कांग्रेस ने इस सत्र में संसदीय परंपराओं को तोड़ते हुए अनेक निंदनीय घटनाएँ करते हुए लोकतंत्र की हत्या की है और उसके पश्चात चोरी और सीनाजोरी जैसा कार्य कर रहे हैं।

मेघवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने अपने कैबिनेट विस्तार में महिलाओं, ओबीसी, दलित और आदिवासी वर्गों को मंत्री बनाकर उन्हें सम्मान दिया लेकिन विपक्ष द्वारा प्रधानमंत्री जी को बोलने भी नहीं दिया गया। इसके बावजूद मानसून सत्र में ओबीसी कमीशन, ई.डब्ल्यू.एस. आरक्षण जैसे महत्वपूर्ण बिल पास किए गए।

उन्होंने देश के वर्तमान समय को मोदी जी के नेतृत्व में सबका साथ,सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के साथ वाला वाला अमृत कालखंड बताया और कहा कि भारत को विश्व गुरु कैसे बनाया जाए यही नरेंद्र मोदी जी का लक्ष्य है।

रष्ट्रीय महामंत्री और प्रदेश प्रभारी श्री अरुण सिंह ने अपने संबोधन के प्रारंभ में देशनोक की करणी माता और महाराजा गंगासिंह जी का स्मरण करते हुए काशी और बीकानेर की छोटी काशी का संबंध और समन्वय स्थापित करते हुए बीकानेर को अपनेपन का शहर बताया।

उन्होंने कहा कि कोविड महामारी में भाजपा कार्यकर्ताओं ने गजब का कार्य किया है जबकि अन्य राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ता अपने घरों में क्व़ारेंटीन हो रखे थे।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी बड़े लक्ष्य को लेकर सामूहिक विचारधारा के साथ काम करने वाली पार्टी है और भाजपा कार्यकर्ता देश और समाज के लिए कार्य करते हैं।

श्री सिंह ने कहा कि पूरे देश ने भाजपा पार्टी की विचारधारा को स्वीकार किया है इसी कारण पार्टी के सबसे ज्यादा विधायक, सांसद, महापौर, पंचायत समिति सदस्य हैं और विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता नरेंद्र मोदी जी इस पार्टी का नेतृत्व कर रहे हैं।

अपने उद्बोधन में उन्होंने राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में एक बहुत बड़ा अंतर बताते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता स्वयं राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान का बचाव करने से डरते हैं जबकि नरेंद्र मोदी जी के संबोधन से भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता सीना चौड़ा कर गर्व की अनुभूति करता है।

उन्होंने हर बूथ को मजबूत करने और हर वर्ग को जोड़ते हुए सर्वस्पर्शी और सर्वव्यापी भारतीय जनता पार्टी का निर्माण करने की बात कही।

उन्होंने कहा कि मोदी जी के मजबूत और निर्णायक नेतृत्व त्यागी और तपस्वी स्वभाव का ही परिणाम है कि विपक्ष के मंसूबों के बावजूद बिना दंगे और बिना किसी विवाद के धारा 370 हटाने, तीन तलाक समाप्त करने, जीएसटी लागू करने, राम मंदिर का निर्माण, कृषि सुधार बिल जैसे एतिहासिक कार्य मोदी जी की सरकार में हुए हैं।

संगठनात्मक विषयों पर चर्चा करते हुए श्री सिंह ने पार्टी के सशक्त मंडल, सक्रिय बूथ समितियों और पन्ना प्रमुखों की नियुक्ति संबंधी जानकारी देते हुए जिला अध्यक्षों और जिला प्रभारियों से बूथ पर प्रतिवर्ष होने वाले छह कार्यक्रमों तथा मन की बात, शक्ति केंद्र की संरचना, केंद्र सरकार की उपलब्धियों और राज्य सरकार की विफलताओं आदि विषयों पर निरंतर संवाद और गतिविधियाँ आयोजित करने के निर्देश दिए।

श्री सिंह ने कहा कि जनता की अपेक्षा भारतीय जनता पार्टी से है और राज्य की नाकारा और कुप्रबंधन वाली गहलोत सरकार के खिलाफ संघर्ष और आंदोलन की रचना बनाते हुए आगामी चुनाव में भारतीय जनता जनता पार्टी को सत्ता में लाना है।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी सामूहिकता के साथ राष्ट्रहित सर्वोपरि के लक्ष्य को लेकर कार्य करने वाली पार्टी है और ऐसे बड़े लक्ष्य के साथ कार्य करने वाले राजनैतिक दल के कार्यकर्ताओं को छोटी बातों पर ध्यान नहीं देना चाहिए।

बैठक के दौरान श्री अरुण सिंह , श्री अर्जुनराम मेघवाल और अन्य अतिथियों ने शहर भाजपा द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के लिए तैयार बैग तथा सेवा ही संगठन-2 दो पुस्तिका का विमोचन भी किया।

इस अवसर पर श्री अरुण सिंह को बीकानेर की विशेष उस्ता कला से तैयार स्मृति चिन्ह तथा महाराजा गंगासिंह जी पर आधारित साहित्य भेंट किया गया।

अंत में जिला प्रभारी ओम सारस्वत ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

बैठक का सञ्चालन जिला महामंत्री अनिल शुक्ला ने किया और व्यवस्था प्रभारी जिला उपाध्यक्ष भानु व्यास और जिला मंत्री अरुण जैन रहे।

बैठक में श्री सिंह और अर्जुनराम मेघवाल सहित प्रदेश मंत्री और कार्यक्रम समन्वयक श्रवण सिंह बगड़ी, प्रदेश उपाध्यक्ष और संभाग प्रभारी माधोराम चौधरी, शहर भाजपा जिला संगठन प्रभारी ओम सारस्वत, विधायक सिद्धि कुमारी, बिहारी लाल विश्नोई, महापौर सुशीला कँवर राजपुरोहित, शहर जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह, देहात अध्यक्ष ताराचंद सारस्वत, पूर्व विधायक डॉ.विश्वनाथ मेघवाल, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य, मुमताज अली भाटी, रामगोपाल सुथार, अविनाश जोशी, राष्ट्रीय परिषद् सदस्य विजय आचार्य मंचस्थ रहे।

बैठक में जिला महामंत्री मोहन सुराणा, अनिल शुक्ला, नरेश नायक, जिला उपाध्यक्ष अशोक प्रजापत, भानु व्यास, भगवान सिंह मेड़तिया, निर्मला खत्री,बंशीलाल तंवर, जिला मंत्री अरुण जैन, मनीष आचार्य, कौशल शर्मा, असद रजा भाटी, प्रोमिला गौतम, इंद्रा व्यास, एकता हटीला, उपमहापौर राजेंद्र पंवार, मंडल अध्यक्ष अजय खत्री, विनोद करोल, नरसिंह सेवग, जेठमल नाहटा, चंद्रप्रकाश गहलोत, मुकेश ओझा, कमल आचार्य, दिनेश महात्मा, एसटी मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ.अशोक मीणा, हुकुमचंद सोनी, डॉ. मीना आसोपा, किसान मोर्चा अध्यक्ष श्यामसुंदर चौधरी, ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष राजाराम बिश्नोई, अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष उस्मान गनी, महिला मोर्चा अध्यक्ष सुमन छाजेड़, युवा मोर्चा अध्यक्ष वेद व्यास, एस सी मोर्चा अध्यक्ष सोहनलाल चांवरिया, एस टी मोर्चा अध्यक्ष ओमप्रकाश मीणा, मीडिया विभाग संभाग संयोजक मुकेश आचार्य, आईटी संयोजक सुशील आचार्य, गुमान सिंह राजपुरोहित, विक्रम सिंह राजपुरोहित,कमल गहलोत, शिखरचंद डागा, धर्मेन्द्र सिंह सोलंकी,उपासना जैन, दीपक गहलोत, निशांत गौड़, पुखराज स्वामी इत्यादि कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे।

देहात भाजपा की ओर से बैठक में जिला महामंत्री कुम्भाराम सिद्ध, मोहन लाल ढाल, उपाध्यक्ष डा बेगाराम बाना, देवीलाल मेघवाल, शिव प्रजापत, बजरंग लाल सारस्वत, शिवरतन शर्मा, थानसिह भाटी, आसकरण भट्टर कशुम शर्मा, सुशीला सुथार इत्यादि उपस्थित रहे ।

प्रथम बैठक के पश्चात शहर और देहात भाजपा समन्वय समिति बैठक का आयोजन हुआ जिसमें जिला समन्वय समिति, विशेष आमंत्रित सदस्य, प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चा प्रकोष्ठ प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश विभाग और प्रकल्प प्रमुखों ने हिस्सा लिया और उसके बाद नगर निगम पार्षद दल की बैठक का आयोजन हुआ।

समन्वय समिति बैठक के प्रभारी अशोक प्रजापत और कौशल शर्मा रहे जबकि पार्षद दल बैठक प्रभारी महापौर श्रीमती सुशीला कंवर राजपुरोहित और मोहन सुराणा रहे।

बैठकों के समापन के पश्चात श्री अरुण सिंह ने बीकानेर के प्रसिद्ध श्री लक्ष्मीनाथ मंदिर में दर्शन किए जहां जिला उपाध्यक्ष भानु व्यास और वेद व्यास के नेतृत्व में बीकानेर पश्चिम विधानसभा के कार्यकर्ताओं ने सिंह का भव्य स्वागत किया गया।

अरुण सिंह ने बाद में बीकाजी टेकरी के पास स्थित श्री वीर जबरेश्वर महादेव मंदिर में भी दर्शन किए जहां भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य के नेतृत्व में सिंह और अर्जुनराम मेघवाल का जोरदार स्वागत किया गया।

इस अवसर पर पार्षद किशोर आचार्य, जिला मंत्री और मीडिया प्रभारी मनीष आचार्य, अनिल आचार्य, अशोक आचार्य इत्यादि कार्यकर्ताओं ने सिंह और मेघवाल का जोरदार स्वागत किया।

Author