Trending Now




बीकानेर,प्रदेश में समाज का ऐसा कोई वर्ग नहीं है जिसके साथ गहलोत सरकार ने वादाखिलाफी, ठगी या छलावा नहीं किया हो । कांग्रेस सरकार अब तक की सबसे अकर्मण्य, नाकारा और निकम्मी सरकार साबित हुई है और पिछले चार साल से राजस्थान अराजकता, कुशासन, भ्रष्टाचार और अब तक की सबसे खराब कानून-व्यवस्था की स्थिति से गुजर रहा है।

उपरोक्त विचार भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और बीकानेर संभाग प्रभारी माधोराम चौधरी ने सोमवार को बीकानेर पूर्व विधानसभा के जूनागढ़ मंडल में लगातार दूसरे दिन आयोजित हो रही भारतीय जनता पार्टी की जन आक्रोश यात्रा के दौरान आयोजित युवा चौपाल और पूर्व विधानसभा समापन दिवस पर आमजन को संबोधित करते हुए व्यक्त किए ।

चौधरी ने कहा कि सरकार के मुखिया की लगाम इतनी ज्यादा कमजोर हो गई है कि हर स्तर पर भ्रष्टाचार की जड़ें मजबूत हो चुकी हैं। विधायकों द्वारा जमकर लूट मचाई जा रही है। जनता में भी इस बात को लेकर संशय है कि यहां सरकार नाम की चीज है भी या नहीं।

युवा चौपाल को संबोधित करते हुए जिला संगठन प्रभारी ओम सारस्वत ने कहा कि दुष्कर्म की घटनाओं पर सरकार के मंत्री कहते हैं कि राजस्थान मर्दों का प्रदेश है। इससे हास्यास्पद और कुछ नहीं हो सकता है और ऐसे मंत्रियों को राजस्थान के इतिहास से सीख लेनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत ने पूरा प्रदेश भगवान के भरोसे छोड़ रखा है। अपनी गद्दी को बचाने के लिए विधायकों को लूट और भ्रष्टाचार के लिए फ्री हैंड दिया हुआ है और प्रशासन नौकरशाही के भरोसे चल रहा है। जनता इनकी ओर टकटकी निगाह से देख रही है कि कब इस राजस्थान प्रदेश को परेशानियों से मुक्ति मिलेगी।

जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि राहुल गांधी राजस्थान के किसानों से वादा करके गए थे कि 10 दिन के अंदर उनका कर्जा माफ किया जाएगा, बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा और महिलाओं को सुरक्षा प्रदान की जाएगी, लेकिन कांग्रेस सरकार चार साल पूरा करने जा रही है और अभी तक इन वादों पर अमल नहीं किया गया है। राजस्थान में राहुल की भारत जोड़ो यात्रा को भले ही भव्य बनाया जा रहा है लेकिन जनता द्वारा उसे कभी स्वीकार नहीं किया जाएगा।

जिला महामंत्री मोहन सुराणा, अनिल शुक्ला ने कहा कि अब कांग्रेस का यह झूठ का पुलिंदा आगे चलने वाला नहीं है। प्रदेश की जनता कांग्रेस सरकार से पूरी तरह त्रस्त है। इसलिए वह आगामी चुनावों में कांग्रेस की सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकेगी।

चौपाल में जिला उपाध्यक्ष मधुरिमा सिंह, पूर्व विधानसभा यात्रा संयोजक डॉ. सिद्धार्थ असवाल, पश्चिम विधानसभा यात्रा संयोजक वेद व्यास, जिला मंत्री और मीडिया प्रभारी मनीष आचार्य, सुरेश भसीन इत्यादि वक्ताओं ने भी विचार व्यक्त किए ।

युवा मोर्चा उपाध्यक्ष और युवा चौपाल आयोजक हेमंत कच्छावा ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया ।

पूर्व विधानसभा यात्रा संयोजक डॉ. सिद्धार्थ असवाल ने बताया कि सोमवार को जूनागढ़ मंडल में चौपाल के पश्चात यात्रा बाबा रामदेव मंदिर पुरानी गिन्नाणी से आरम्भ होकर वॉलीबॉल मैदान, झज्जू हाउस, श्री किशन पैलेस होटल, गंगानगर चौराहा, डॉ. करणी सिंह स्टेडियम, वेटरनरी यूनिवर्सिटी होते हुए गांधी कॉलोनी चौराहे पर समाप्त हुई जहां पर नुक्कड़ सभा के आयोजन के साथ ही यात्रा का भव्य स्वागत किया गया।

यात्रा के दौरान बाबा रामदेव मंदिर पुरानी गिन्नाणी में हेमन्त कच्छावा, वॉलीबॉल मैदान में रघुवीर सिंह राठौड़, झज्जू हाउस में रामकुमार व्यास, श्री किशन पैलेस होटल में राधा खत्री, भारती अरोड़ा, गांधी कॉलोनी में देवरूप सिंह मोजास की अगुवाई में स्वागत और सभाओं का आयोजन किया गया ।

जन आक्रोश यात्रा मीडिया प्रमुख मनीष आचार्य ने बताया कि बीकानेर पूर्व विधानसभा में तीन दिसम्बर से लगातार शिवबाड़ी, रानी बाजार, गंगाशहर , लालगढ़ और जूनागढ़ मंडल क्षेत्र में दो-दो दिनों के लिए यात्रा का आयोजन किया गया जिसमें आमजन के सहयोग और भारी समर्थन से प्रतिदिन नुक्कड़ सभाओं, यात्रा स्वागत, जनसभा, चौपाल, शिकायत पेटिका में लिखित और मिस कॉल नम्बर 8140200200 के माध्यम से राज्य सरकार के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने सहित अनेक आयोजन किए गए ।

सोमवार को जन आक्रोश यात्रा कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष और बीकानेर संभाग प्रभारी माधोराम चौधरी, जिला संगठन प्रभारी ओम सारस्वत, जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह, जिला महामंत्री मोहन सुराणा, अनिल शुक्ला, डॉ. भगवान सिंह मेड़तिया, डॉ. सिद्धार्थ असवाल, वेद व्यास, मधुरिमा सिंह, मनीष आचार्य, सुरेश भसीन, अनूप गहलोत, रामकुमार व्यास, हेमंत कच्छावा, गजेंद्र सिंह भाटी, शिवशंकर मेघवाल, अर्जुन पवार,धर्मेन्द्र सिंह सोलंकी, प्रवीण राजपुरोहित, श्रवण सिंह सांखला, युवराज व्यास, भारती अरोड़ा, संगीता शेखावत, विमल पारीक , भव्य भाटी, राधा खत्री, रामपाल सेन, कपिल स्वामी, विजय चारण, इमरान उस्ता, नारायण बिस्सा, ऋषि पारीक, उमाशंकर सोलंकी, देवरूप सिंह मोजास, ओंकार सिंह इत्यादि कार्यकर्ता साथ रहे।

बीकानेर पश्चिम विधानसभा

भाजपा मुक्ताप्रसाद मंडल अध्यक्ष कपिल शर्मा ने बताया कि मंडल क्षेत्र में प्रथम दिन श्री राम मंदिर, डूडी पेट्रोल पंप के पास से आरंभ होकर रमेश स्कूल के सामने, बंगला नगर, नाइयों की बस्ती, सुमन डेयरी के पास वार्ड नम्बर 1, वाल्मीकि बस्ती वार्ड नंबर 21, रूघ जी की चक्की वार्ड नंबर 20, मनमोहन स्कूल के सामने वार्ड नंबर 19 इत्यादि स्थानों पर जन आक्रोश यात्रा का आयोजन किया गया । इस अवसर पर अनेक स्थानों पर नुक्कड़ सभाओं और चौपालों का आयोजन किया गया।

पश्चिम विधानसभा यात्रा संयोजक वेद व्यास ने बताया कि इस दौरान रमेश इंग्लिश स्कूल के सामने विजय उपाध्याय, बंगला नगर नाइयों की बस्ती में सुभाष नायक, सुमन डेयरी के पास वार्ड नंबर 1 में घनश्याम लोहिया, वाल्मिकी बाल्मिकी बस्ती वार्ड नंबर 21 में धर्मा नायक, रुघ जी की चक्की वार्ड नंबर 20 में वीरेंद्र करल और मनमोहन स्कूल के सामने वार्ड नंबर 19 में जेठाराम कुमावत की अगुवाई में स्वागत और नुक्कड़ सभाओं का आयोजन किया गया ।

सभाओं को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि काग्रेस सरकार के जंगलराज भ्रष्टाचार और बिगड़ी हुई कानून व्यवस्था के विरोध में भारतीय जनता पार्टी ने आम जनता के लिए सड़कों पर उतरकर जनाक्रोश रथ यात्रा का आयोजन किया है। पूरे प्रदेश में महिला सुरक्षा के नाम पर सरकार बिल्कुल जीरो है तथा कानून व्यवस्था छिन्न-भिन्न हो चुकी है।

सोमवार को मुक्ता प्रसाद मंडल में यात्रा के दौरान गोकुल जोशी, मोहन सुराणा, विजय मोहन जोशी, एड. कौशल शर्मा, विजय उपाध्याय, मंडल अध्यक्ष कपिल शर्मा, मधुरिमा सिंह, मुकेश ओझा, श्यामसुंदर चौधरी, घनश्याम लोहिया, सोहनलाल चांवरिया, पार्षद वीरेंद्र करल, श्याम चांडक, जेठाराम कुमावत, सुभाष नायक , धर्मा नायक, सोहन सिंह राजपुरोहित, टेकचंद गहलोत, जितेंद्र गहलोत, धर्मा नायक, कन्हैयालाल लखन इत्यादि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Author