Trending Now




बीकानेर,भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाये जा रहे महा जनसपंर्क अभियान के तहत बुधवार को बीकानेर शहर व देहात का संयुक्त सोषल मीडिया इंनफुएंसर संवाद भाजपा संभाग कार्यालय में आयोजित हुआ।

कार्यक्रम में किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर, जिलाध्यक्ष जालम सिह भाटी, विजय आचार्य, जिला संगठन प्रभारी ओम सारस्वत, कार्यक्रम प्रभारी महेश मूण्ड, नरेश नायक, सोशल मीडिया संभाग प्रभारी कोजूराम सारस्वत, जिला संयोजक विक्रम सिह राजपुरोहित,पवन स्वामी मौजूद रहे।
सर्वप्रथम अतिथियो ने भारत माता, पं.दीनदयाल उपाध्याय,व डाॅ.शयामप्रसाद मुखर्जी के तेलचित्र पर दीपप्रवज्जल व वंन्दे मातरम गीत से कार्यक्रम का शूभारंभ किया।
किसान मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर ने कहा कि बीस साल पहले प्रिंट मीडिया का बोलबाला था, इसके बाद इलेक्ट्रॉनिक मीडिया आया। फिर धीरे-धीरे इनकी संख्या में बढ़ोतरी होती गई। वहीं, पिछले सात-आठ सालों में सोशल मीडिया और डिजिटल मीडिया का भी तेजी से प्रचार-प्रसार हुआ है। अब इसके जरिए ही खबर पूरी दुनिया तक पहुंच रही है। स्मार्टफोन से इसे और आसान बना दिया है, लेकिन इसका गलत इस्तेमाल भी खूब हो रहा है। डिजिटल क्रांति में वही ठहर पाएगा, जो इसका सही इस्तेमाल करेगा, इसलिए अपनी विश्वसनीयता बनाए रखना सबसे अहम है। उन्होंने सोशल मीडिया इंनफलूएंसर से कहा कि सोशल मीडिया के जरिए बीते नौ सालों में मोदी सरकार की वजह से बदलते भारत की तस्वीर को पूरी दुनिया में दिखा सकते हैं।
चाहर ने कहा कि सोशल मीडिया के जरिए सरकार की योजनाओं को वायरल करने से बड़ी संख्या में लोगों के जीवन में बदलाव आ सकता है। उन्होंने कहा कि कई बार गलत जानकारी भी आ जाती है। इसलिए सबसे पहले जो हम पोस्ट कर रहे हैं, उनकी प्रामाणिकता जांचना भी जरूरी है।
शहर जिलाध्यक्ष विजय आचार्य ने कहाॅ की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मजबूत राजनीतिक इच्छाशक्ति वाला नेता बताते हुए कहाॅ की मोदी देष की जनत के दिलों मे बसते है उन्होने प्रधानमंत्री आवास योजना,आयुश्मान भारत,का जिक्र करते हुए कहाॅ की मोदी सरकार ने समाज के सभी वर्गाे को एक साथ लेकर चलने का सफल प्रयास किया है।
देहात जिलाध्यक्ष जालम सिह भाटी ने कहाॅ की महा जनसंपर्क अभियान पर विस्तारपूर्वक चर्चा करते हुए कहाॅ की मोदी सरकार के नोै वर्श पूरे होने पर पार्टी एक माह तक लगातार अभियान चला रही है पार्टी के कार्यकर्ताओ को प्रत्येक घरों तक जाकर सरकार की उपलब्धियों से अवगत कराना है।
संभाग प्रभारी कोजूराम सारस्वत ने संबोधित करते हुए कहाॅ की केन्द्रीय संगठन के निदेशानुसार पुरे प्रदेष मे सोषल मीडिया इंनफलुएंसर की संगोष्ठी करने का निर्णय लिया उसी के तहत आज बीकानेर जिले के इंनफलुएंसर संवाद कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसमें सोशल मीडिया पर भाजपा के पक्ष में आका्रमक प्रचार करते हुए विपक्षी पार्टीयों के दुश्प्रचार को मुंहतोड जवाब देने की जवाबदेही सोशल मीडिया के योद्वाओ की है।
कार्यक्रम प्रभारी महेश मूण्ड ने अपने उदबोधन मे कहाॅ की इंफलुएसर से संवाद करते हुए उन्हे मोदी सरकार की जनहित में चलाई जाने वाली योजनाओ से जनता को सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर प्रभावी तरीके से अवगत कराने का आहवान किया।
जिला महामंत्री नरेश नायक ने कहाॅ की सोशल मीडिया संवाद का सबसे प्रभावी माध्यम है और राजनीति में जनहित के मुद्वो पर चर्चा करने के लिए सबसे उचित मंच है।
मीडिया प्रभारी विक्रम सिंह राजपुरोहित ने बताया की कार्यक्रम में सुशील आचार्य, मुकेश सोनी, सुदेष राजस्थानी, युधिश्ठर सिह भाटी,विनोद भोजक,पुजा रामावत, प्ररेणा पंचारिया,वेद व्यास,जसराज सिंवर, भुपसा, भंवरसा, केके रंगा,भैरू तंवर,गोविन्द सारस्व्त, श्रीकांत, राजेन्द्र स्वामी,आकाष शर्मा,नानूराम कुमावत,सुखवीर भार्गव,हरीकिषन अग्रवाल,रजनीकांत सारस्व्त,मनोज सारस्वत,भैरूरतन जस्सू,पीयुश सोमानी,षिखरचन्द डागा, अमर जोषी,पंकज पीपलावा,मदनदास स्वामी, शिवरतन शर्मा,देवीलाल मेघवाल,गोकुल जोशी, कुंभनाथ सिद्व,सवाईसिहतंवर,ष्यामसुन्दर चैधरी,देवी सिह शेखावत,मांगीलाल गोदारा,कानानाथ सिद्व,निखिल राजपुरोहित,नवरत्न घिंटाला,भव्यदत भाटी मौजूद रहे।

जालम सिंह भाटी/विजय आचार्य
जिलाध्यक्ष
भाजपा बीकानेर देहात/शहर

Author