Trending Now




 

चंडीगढ़। पंजाब के फिरोजपुर में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली आखिरी क्षणों में रद्द कर दी गई। पहले बताया जा रहा था कि खराब मौसम या कोरोना इसकी वजह हो सकता है। लेकिन, अब खुद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसकी वजह बताई है। उन्होंने रैली रद्द होने के बाद कई ट्वीट किए। लिखा- पंजाब की कांग्रेस सरकार विकास विरोधी है और उसे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की भी कद्र नहीं है।

कैप्टन ने कांग्रेस और सरकार को कोसा

पंजाब के पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि यहां की सरकार पंजाब का बेड़ागर्क करने पर तुली हुई है। कांग्रेस का प्रधान नवजोत सिद्धू कोई न कोई बयान देता रहता है। सिद्धू मेनिफेस्टो कमेटी का मेंबर नहीं है, फिर भी घोषणाएं कर रहा है। 70% उधार पर सरकार चल रही है। लोगों को गुमराह कर वोट लेने के लिए बोल रहे हैं। पंजाब को मजबूत बनाने के लिए BJP जरूरी है।

 

दिल्ली का CM अरविंद केजरीवाल कहता है कि हर महीने महिलाओं को एक हजार रुपया देंगे। यह एक लाख 25 हजार करोड़ बन जाता है। वह भी झूठ बोल रहा है क्योंकि यह संभव ही नहीं है। कैप्टन ने कहा कि पंजाब के बारे में प्रधानमंत्री सब कुछ जानते हैं। 600 किलोमीटर बॉर्डर लगे होने की वजह से पंजाब और चीन का खतरा बना हुआ है। 40 हजार करोड़ रुपए बांट दिए। पंजाब में मुख्यमंत्री से लेकर प्रधान सिद्धू तक झूठ बोल रहे हैं।

मौसम खराब होने से सड़क से फिरोजपुर पहुंचे PM

पंजाब पहुंचने पर PM नरेंद्र मोदी बठिंडा में एयरफोर्स स्टेशन भिसियाना में उतरे। मौसम होने की वजह से वह वहां से सड़क मार्ग के जरिए वह फिरोजपुर के लिए रवाना हुए। फिरोजपुर में हुसैनीवाला बॉर्डर पहुंचकर उन्होंने शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इसके बाद वह पंजाब के लिए 5 बड़े प्रोजेक्टों का उद्घाटन करेंगे।

 

सरहदी क्षेत्र है फिरोजपुर, भाजपा का दबदबा

 

पंजाब के फिरोजपुर में जहां PM मोदी का कार्यक्रम हो रहा है वह पाकिस्तान बॉर्डर से सटा सरहदी इलाका है। हालांकि, राजनीतिक तौर पर भाजपा यहां मजबूत है। यहां से भाजपा को हमेशा 2 से 3 सीटें मिलती रही हैं। फिरोजपुर शहरी, अबोहर, फाजिल्का में भाजपा का मजबूत गढ़ है। वहीं, फिरोजपुर के गुरुहरसहाय से मौजूदा विधायक राणा गुरमीत सोढ़ी कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो चुके हैं। इस जिले के मजबूत अकाली नेता गुरतेज सिंह घुड़ियाना भी भाजपा में जा चुके हैं।

Author