Trending Now




बीकानेर,भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा-पत्र जारी किया है। इसे संकल्प-पत्र नाम दिया गया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा, प्रदेशाध्यक्ष सी.पी.जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, संकल्प पत्र समिति के अध्यक्ष अर्जुनराम मेघवाल आदि ने यह संकल्प-पत्र जारी किया।

भाजपा ने युवाओं, किसानों, महिलाओं, गरीबों सभी के कल्याण की योजनाओं का वादा किया है वहीं हैल्थ, इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में बड़ी योजनाओं का वादा किया है। ‘आपणो अग्रणी राजस्थान’ संकल्प-पत्र के नाम से जारी घोषणा पत्र में शामिल सभी मुद्दों के लिए ‘मोदी की गारंटी’ दी गई है।

भाजपा के राजस्थान से वादे:
पांच साल में ढाई लाख सरकारी नौकरियां। 12वीं पांस करने वाली मेधावी छात्राओं केा फ्री स्कूटी। आठ सौ करोड़ से क्षेत्रीय विरासत केन्द्र। भामाशाह हैल्थ इन्पफ्रास्ट्रक्चर मिशन 40 हजार करोड़ का निवेश होगा। पीएम उज्वला योजना से सभी गरीब परिवार की महिलाओं को 450 रूपए में सिलैंडर। गेहूं के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर 2700 रूपए प्रति क्विंटल बोनस। पर्यटन कौशल कोष बनाकर 05 लाख युवाओं को प्रशिक्षित कर रोजगार के अवसर प्रदान करेंगे। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के लाभार्थियों को पांच साल तक मुफ्त राशन। गरीब परिवरों की छात्राओं को केजी से पीजी तक फ्री शिक्षा।

कांग्रेस पर निशाना: घोटालों की जांच के लिए एसआईटी
पेपरलीक, फर्टिलाइजर, मिड-डे मिल, खनन, पीएम आवास, जल-जीवन मामलों की जांच के लिए एसआईटी बनाएंगे। कांग्रेस राज में नीलाम हुई जमीन का उचित मुआवजा देने के लिए मुआवजा नीति लाएंगे।
ये वादे किये भाजपा ने:
05 साल तक फ्री राशन: प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के पात्र लाभार्थियों केा
12 हजार रूपए होगी: पीएम किसान सम्मान निधि
450 रूपए में देंगे सिलेंडर: पीएम उज्जवला योजना में शामिल गरीब परिवार को
05 लाख युवा को रोजगार: पर्यटन कौशल कोष में प्रशिक्षण देंगे, स्वरोजगार के लिए
1200 रूपए यूनिफॉर्म के लिए: ईडब्ल्यूएस परिवार की छात्राओं को
800 करोड़ से विरासत केन्द्र: शेखावाटी, ढूंढ़ाड़, बृज, हाड़ौती, मेवाड़, मारवाड़, अजमेर और बीकानेर में

Author