Trending Now




जयपुर,राज्यसभा चुनाव में वोटिंग के दौरान क्रॉस वोट डालकर बीजेपी विधायक शोभारानी कुशवाह ने अपनी ही पार्टी से दगा किया। खास बात यह रही कि पार्टी में बाड़ेबंदी के दौरान लगातार साथ रही, सबके साथ खाया पीया और फिर भी BJP की रणनीति से जुड़ा फीडबैक कांग्रेस तक पहुंचाया। ऐसा आरोप BJP नेताओं ने कुशवाह पर लगाए हैं।

ऐसे में अब क्रॉस वोटिंग करने वाली विधायक कुशवाहा को बीजेपी ने निलंबित कर दिया है। कारण बताओ नोटिस किया जारी कर जवाब मांगा है। राजस्थान राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग को लेकर यह बड़ा एक्शन हुआ है। भाजपा की धौलपुर विधायक शोभारानी कुशवाहा ने कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद तिवारी के समर्थन में मतदान किया। ऐसे में भाजपा ने तुरन्त एक्शन लेते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया।

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कुशवाहा को कारण बताओ नोटिस देकर 7 दिन में मांगा जवाब मांगा है। और पूछा है कि क्यो न आपको पार्टी की प्राथमिक सदस्यता कर दिया जाए निलंबित?

कटारिया ने मीडिया को बताया- शोभारानी कुशवाहा ने उनसे कहा कि उनके पति लम्बे समय से जेल में बन्द हैं। कई तरह के हम पर दबाव है, लेकिन चाहे कुछ हो पार्टी के व्हिप जारी करने के बाद इस तरह किसी औऱ पार्टी के प्रत्याशी को वोट देन घोर अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। मैंने कुशवाहा को नोटिस जारी कर नेता प्रतिपक्ष का काम किया। अब पार्टी की सदस्यता से हटाना या न हटाना शीर्ष नेताओं का काम है।

Author