Trending Now




बीकानेर,भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एक बार फिर राजस्थान दौरे पर आ रहे हैं। नड्डा 10 और 11 मई को राजस्थान में प्रवास करेंगे। तय कार्यक्रमानुसार 10 मई को नड्ड सूरतगढ़ में आएंगे, जहां वो भाजपा नेताओं के साथ अहम बैठक करेंगे। इसके बाद 11 को उनका हनुमानगढ़ का कार्यक्रम हैं जहां वो आॅनलाइन माध्यम से भाजपा के नवनिर्मित कार्यालयों का उद्घाटन करेंगे।*

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एक बार फिर राजस्थान दौरे पर आ रहे हैं। नड्डा 10 और 11 मई को राजस्थान में प्रवास करेंगे। तय कार्यक्रमानुसार 10 मई को नड्ड सूरतगढ़ में आएंगे, जहां वो भाजपा नेताओं के साथ अहम बैठक करेंगे। इसके बाद 11 को उनका हनुमानगढ़ का कार्यक्रम हैं जहां वो आॅनलाइन माध्यम से भाजपा के नवनिर्मित कार्यालयों का उद्घाटन करेंगे।

भाजपा के 8 जिलों पार्टी के कार्यालय भवन बनकर तैयार है। अजमेर, नागौर, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, धौलपुर, चित्तौड़गढ़ और बांसवाड़ा जिलों में कार्यालय भवन बनने के साथ ही रंग रोगन का काम हो चुका है। गौरतलब है कि नड्डा के दौरे से पहले भाजपा के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह भी राजस्थान के दौरे पर आ रहे हैं। वो एक सप्ताह तक राजस्थान के अलग—अलग जिलों में जाकर कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेंगे और रिपोर्ट बनाकर सरकार को सौंपेंगे।

शाह भी आएंगे दक्षिण राजस्थान में

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी दक्षिणी राजस्थान के दौरे पर आएंगे। हालांकि अभी उनका कार्यक्रम तय नहीं हुआ है, लेकिन उनके भी जल्द राजस्थान आने की संभावना है। भाजपा की आदिवासी वोटबैंक पर नजर है और इसे साधने के लिए ही शाह राजस्थान के दौरे पर आ रहे हैं। राजस्थान में 2023 में चुनाव होने हैं, ऐसे में नेताओं के दौरे चलते रहेंगे ताकि यहां नेताओं के बीच मनमुटाव को दूर करके पार्टी को जीत की ओर अग्रसर किया जा सके।

केंद्रीय नेतृत्व का पूरा फोकस

अगले साल राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में चुनाव होना है। मगर राजस्थान में नेताओं के बीच चल रही खींचतान के चलते केंद्रीय नेतृत्व में यहां फोकस कर दिया है। पार्टी जल्द से जल्द इस खींचतान को खत्म करना चाहते है ताकि विधानसभा चुनाव में इसका कोई असर ना पड़े।

Author