Trending Now




बीकानेर,बीकानेर पूर्व से भाजपा के वरिष्ठ नेता दिलीप पुरी शनिवार 8 जुलाई को प्रधानमंत्री के स्वागत में अपने विशाल काफिले के साथ नौरंगदेसर पहुंचकर यह साबित कर दिया कि जनता उसी के साथ है, जो जनता की परवाह करता है। दिलीप पुरी अपने करीब 75 बसों और लगभग एक सौ पचास कारों- जीपों के विशाल काफिले के साथ सैंकेड़ो लोगों को साथ लेकर नौरंगदेसर पहुंचे और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘सबका साथ-सबका विकास’ की टेग लाइन को चरितार्थ भी कर दिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जिंदाबाद, मोदी…मोदी….मोदी के नारों की गूंज, हाथों में केसरिया व हरा भाजपा का झण्डा और चेहरे पर मुस्कान लिए लोगों का काफिला दिलीप पुरी के नेतृत्व में जहां से भी गुजरा बरबस लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा था। कार्यकर्ता ‘हमारा नेता कैसा हो, दिलीप पुरी जैसा हो’ के नारे लगा रहे थे तब सरलमना व्यक्तित्व की मिशाल पेश करते हुए दिलीप पुरी ने हाथ जोड़ विनती करते हुए केवल नरेन्द्र मोदी जिंदाबाद के नारे ही लगाने का अनुरोध किया। इतना ही नहीं दिलीप पुरी की पूरी टीम नौरंगदेसर के पास 36 कौमों की सेवा करते हुए सीलबंद पानी की बोतलें वितरित कर सूखे गलों को तर कर दिया। इस कार्य के लिए कार्यकर्ता तन-मन से जुटे रहे। इसके अलावा कार्यकर्ताओं के लिए नाश्ते के पैकेट वितरित किए जिसमें बिस्किट, नमकीन, शीतल पेय शामिल थे। साथ ही ऐसे कार्यकर्ता जो नेताओं के साथ सभा में आ तो गए। लेकिन, जब वापस घर जाने की बारी आई तो वे नदारद मिले, ऐसे में दिलीप पुरी की टीम ने उन्हें गंतव्य स्थान तक पहुंचाया। ऐसे कई कार्यकर्ता पूर्व विधानसभा क्षेत्र के भी थे, जिनके मुंह से यह कहते भी सुना गया कि दिलीप पुरी अच्छे मिलनसार व्यक्ति हैं, ऐसे आदमी क्षेत्र के लिए वरदान साबित हो सकते हैं।
प्रधानमंत्री से की मुलाकात
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाल हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद बीकानेर के भाजपा नेताओं के साथ दिलीप पुरी ने भी उनसे मुलाकात की और उन्हें पुष्प गुच्छ भेंट किया ।
टीम दिलीप पुरी के यह कार्यकर्ता रहे सक्रिय
इस कार्य में कार्यकर्ताओं की टीम में मुकेश बन, अनिल गिरी, धनपत मारु, बुलाकी गिरी, किशन पाणेचा, अशोक उपाध्याय, रॉयल बन्ना, राकेश बन, मालसिंह राजपुरोहित, हिमांशु जैन, रजत दाधीच, मोहम्मद शकील, कमल भाटी, दिलीप माली, सचिन स्वामी, राजेश स्वामी, कुंदन पंडित, नवरतन उपाध्याय, प्रीतम पुरी, मुकेश गिरी, नरेन्द्र सिंह, रामरतन बिश्नोई, हंसराज भादू, शिव नायक, रफीक कोहरी, महेश स्वामी, मदन गिरी, रामजी, डॉ. सुर्यप्रकाश, गौमती देवी, सुनीता हटीला, सुमन देवी, प्रभु गिरी व अन्य कार्यकर्ता साथ थे।

Author