Trending Now




बीकानेर। पिछले सप्ताह एसडीआरएफ जवानों की कार से हुए हादसे में एक पूरा परिवार हाशिए पर आ गया।हादसे में मुखिया के कूल्हे टूट गए। वह पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में भर्ती है। परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। हालात यह कि परिवार खाने का मोहताज हो गया है।

सदर थाना क्षेत्र में पांच मार्च को एक तेज रफ्तार कार ने पांच जनों को चपेट में ले लिया था। हादसे में पंजाबगिरान निवासी मोहम्मद शकूर (60) गंभीर घायल हो गया। शकूर के कूल्हे टूट गए हैं। इलाज के लिए जयपुर जाना पड़ेगा। शकूर घर मे कमाने वाला एक मात्र व्यक्ति था। हादसे के बाद से शकूर पीबीएम अस्पताल में भर्ती है। परिवार का एक मात्र कमाने वाला शकूर था। घर में खाने की समस्या हो गई है।

शकूर का बेटा मोहम्मद रफीक (45) एवं बेटी सलमा (30) है। बेटा-बेटी दोनों विकलांग है। बेटे रफीक की देखभाल शकूर ही करता था। मां हलीमा बानो रुंधे गले से कहती है कि हमारी तो किस्मत ही खराब है। खुदा ने बेटा-बेटी को अपाहिज कर दिया। घर-परिवार को पति जैसे-तैसे चला रहे थे कि अब यह कहर टूट पड़ा है। दादी गफुरी बानो की आंखों से आंसू थम ही नहीं रहे। वह कहती है कि पोता-पोती का दर्द सहन नहीं हो रहा था अब बेटे शकूर की पीड़ा देखी नहीं जाएगी।

शकूर के परिवार की माली हालत बेहद खराब है। परिवार जिला प्रशासन की तरफ मदद की उम्मीद से देख रहा है। शकूर की मां गफुरी बानों व पत्नी हलीमा बानों ने जिला प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।

पूर्व पार्षद भागीरथ गहलोत ने शकूर के परिवार की मदद करने के लिए समाजसेवियों से संपर्क किया। इतना ही नहीं जिला कलक्टर से मिल कर परिवार की स्थिति से अवगत कराते हुए आर्थिक मदद की गुहार लगाई है।

Author