Trending Now




बीकानेर,बीकानेर की बेटी ने UPSC की सिविल परीक्षा में एक बार फिर सफलता का झंडा गाड़ दिया है।बीकानेर की अनुप्रिया चौधरी को यूपीएससी की मंगलवार को जारी मेरिट में 239वां स्थान मिला है। ऐसे में उसका आईपीएस बनना तय माना जा रहा है लेकिन वो आईएएस में स्थाना चाहती है। धुन और जिद की पक्की अनुप्रिया की सफलता से पूरा परिवार उत्साहित है।

बीकानेर में हेल्थ डिपार्टमेंट में संयुक्त निदेशक डॉ. देवेंद्र चौधरी की बेटी अनुप्रिया इन दिनों नई दिल्ली में ही है और यूपीएससी की सिविल परीक्षा की फिर से तैयारी कर रही है, जो कुछ ही दिनों में होने वाली है। पिछले दिनों यूपीएससी मुख्यालय पर उसका इंटरव्यू हुआ था। उसे पूरा विश्वास था कि चयन हो जाएगा लेकिन फिर भी उसने अगली सिविल परीक्षा के लिए भी तैयारी शुरू कर दी थी। अनुप्रिया के पिता डॉ. देवेंद्र चौधरी का कहना है कि वो शुरू से ही अफसर बनना चाहती थी। अनुप्रिया ने हमेशा सर्वोच्च मेरिट में ही स्थान बनाया है। वो पिछले कुछ समय से नई दिल्ली में यूपीएससी की तैयारी कर रही थी।

चयन की सूचना मिलने के साथ ही हेल्थ डिपार्टमेंट में डॉ. चौधरी के रूम में बधाई देने वालों का तांता लग गया। इसी परिसर में उप निदेशक, और सीएमएचओ ऑफिस भी है। बड़ी संख्या में डॉक्टर्स और स्टॉफ सदस्य डॉ. चौधरी के पास बधाई देने पहुंच गए। भावुक हुए डॉ. चौधरी सभी को धन्यवाद दिया।

अनुप्रिया ने जयपुर के MNIT से बीटेक किया है। बीटेक करने के साथ ही उसने UPSC की तैयारी शुरू कर दी थी। अनुप्रिया ने चौथी बार इस परीक्षा को दिया है, चारों ही बार उसने मेन एग्जाम क्लियर किया। दूसरी बार इंटरव्यू दिया है। इस बार उसका आईपीएस व आईआरएस सर्विस में होना तय है लेकिन वो आईएएस के लिए ही जुटी हुई है। बारहवीं में साइंस मेथ्स में मेरिट में स्थान प्राप्त किया था।

Author