Trending Now




बीकानेर,राजस्थान संगीत नाटक अकादमी, जोधपुर द्वारा 10 व 11 जुलाई दो दिवसीय राज्य स्तरीय बाल प्रतिभा खोज कार्यक्रम के तहतशास्त्रीय गायन और नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमे राज्य भर के बाल कलाकारो ने हिस्सा लिया । शास्त्रीय गायन प्रतियोगिता में बीकानेर के बालकलाकार चैतन्य सहल ने धुम मचादी ।

जोधपुर से बीकानेर आकर संगीतज्ञ और चैतन्य को गायन के गुर सीखाने वाले गौरीशंकर सोनी ने बताया कि बीकानेर के लाडले चैतन्य सहल ने धूम मचाते हुए सभी प्रतियोगियो को पछाड़ कर पहला स्थान प्राप्त किया जिसका प्रतियोगिता स्थल पर उपस्थित दर्शको शानदार स्वागत करते हुए अभिनंदन किया सोनी ने बताया कि प्रतियोगिता मे भीलवाड़ा के आलीया सैन ने दुसरा और जोधपुर के हिताक्षी ठठेरा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया ,पथम स्थान प्राप्त करने पर चैतन्य को 11000/_नकद और प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया ।
जोधपुर से लौटने के बाद कला व्याख्याता और चैतन्य को घर पर गायन का प्रशिक्षण देनेवाली उसकी माताजी हिमानी शर्मा ने बताया कि राज्य स्तरीय मुकाबला बहुत ही कठिन था लेकिन चैतन्य ने पहले दिन ही अपनी गायकी के माध्यम से निर्णायक मंडल के सदस्यो के दिल में अपना स्थान बना लिया था लेकिन दुसरे दिन देर शाम परिणामो में चैतन्य को प्रथम स्थान मिलने से बीकानेर के कलाक्षेत्र मे इस उपलब्धि से बडा अध्याय झुडा है और बीकानेर के लिए यह गौरव की बात है ।
हिमानी शर्मा ने बताया कि इससे पूर्व भी कोलकोता में आयोजित भारत बांग्लादेश सांस्कृतिक समारोह मे हिस्सा लेने वालो में राजस्थान से शामिल होनेवालो में चैतन्य एकमात्र बालकलाकार था और पिछले दिनो बीकानेर में आयोजित लिटरेचर फेस्टिवल में भी चैतन्य को जे.एल.एफ. अवार्ड से सम्मानित करते हुए 11000/_रूपये की नकद राशि प्रदान की गई ।
गायन के क्षेत्र मे इसकी उपलब्धि के लिए बीकानेर प्रशासन द्वारा 26जनवरी को राजकीय कार्यक्रम में सम्मानित किया जा चुका है ।
शर्मा के अनुसार जोधपुर मे आयोजित पुरस्कार समारोह में मख्यअतिथि राजस्थान मैला प्राधिकरण के उपाध्यक्ष रमेश बोराणा के साथ अकादमी की अध्यक्ष जेश मालू के साथ कई गणमान्यजन भी उपस्थित थे ।

Author