Trending Now




बीकानेर, कर्तव्य पथ पर रहते हुए अनुशासन को सर्वोपरि मानते हुए छात्रो को शिक्षा ग्रहण करनी चाहिए ताकि समाज राष्ट्र के प्रति उनकी सोच का उपयोग हो सके। यह बात जिला उधोग संघ के अध्यक्ष डी. पी. पच्चीसिया ने बुधवार को राजकीय माध्यमिक विद्यालय, पवनपुरी दक्षिण विस्तार, बीकानेर में सम्मान कार्यक्रम व कक्षा 9 की छात्राओं के साइकिल वितरण में मुख्य अतिथि के रूप मे सम्बोधित करते हुए कही।

मुख्य अतिथि पच्चीसिया ने कहा कि शिक्षक अध्ययन अध्यापन में निरन्तर नवाचारों के साथ जुड़ा रहे ताकि नवाचारों का लाभ विद्यार्थियों को मिले । उन्होने श्रेष्ठ बनने के लिए हमेशा समय का सदुपयोग करने का आव्हान बालको से किया ।

उन्होने कहा कि छात्र लक्ष्य प्राप्ति के लिए शार्टकट को अपनाने के स्थान पर मेहनत करे और शिक्षक अपनी क्षमताओ को विकसित करते हुए नैतिकता को बनाये रखते हुए कार्य करे तो निश्चित ही समाज उत्थान की और अग्रसर होगा।

पच्चीसिया ने विद्यालय व विद्यार्थियों की आवश्यकताओं को पूर्ण करने का पूरा प्रयास

रखने की बात कही।

पार्षद पुनीत कुमार शर्मा ने कहा कि जीवन में सकारात्मक सोच से किया गया कोई भी परिश्रम अथवा कार्य जीवन को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है इसलिए सभी विद्यार्थी अपने लक्ष्य के प्रति जागरूक रहें वही शिक्षक अपने कर्तव्य के प्रति जागरूक रहे तभी परिणाम मिल सकेगा।

इस अवसर पर संस्था प्रधान श्रीमती रचना गुप्ता कार्यक्रम संयोजक रवि आचार्य, रामकुमार डोटासरा, सन्तोष पुनिया, सविता राव, नीलम शर्मा, विमला मीणा, विभा महर्षि, अरविन्द जैन, किरण कॅवर, विजय व्यास आदि ने पच्चीसिया का स्वागत व सम्मान किया।

जिला उद्योग संघ अध्यक्ष डी पी पच्चीसिया ने विद्य लिए टीन शैड बनवाकर देने की घोषणा की। में विद्यार्थियों की सुविधा के लिय

Author