Trending Now




बीकानेर, बीकानेर राउण्ड टेबल इंण्डिया के अद्यक्ष अंकित मित्तल ने बताया कि पीछे भी वह अपनी इस संस्था के माध्यम से 11 कमरो का निमार्ण व 20 से अधिक स्कूलों फर्नीचर दे चुके है। इसी कड़ी में इस बार रा.उ.प्र. विद्यालय हिम्मटसर में 2 कक्षाओं का निर्माण करवाया है जो कि लगभग 1000 वर्ग फीट का निर्माण है। जो कि 2 महिने से भी कम की अवधि में किया गया है। इस मौके पर राउंड टेबल राजस्थान के अद्यक्ष आंकित मिश्रा भी उपस्थित रहे जिन्होंने सभी को संबोधित करते हुए बताया की राउण्ड टेबल इंडिया पूरे भारत में 7505 कमरो का निर्माण पिछले 10 सालों में कर चूकी है। औसतन 1 रूम प्रति दिन संस्था के माध्यम से बन रहे है। इसके अलावा भी शिक्षा के चेत्र मै राउंड टेबल अनेक कार्य करती रहती है ।

सचिव सौरभ बंसल ने बताया कि बीकानेर राउण्ड टेबल, राउण्ड टेबल इंडिया ट्रस्ट, साफी व राउण्ड टेबल इंडिया फाउण्डेशन ने रा.उ.प्र. विद्यालय हिम्मटसर में 2 कक्षाओं के संयुक्त तत्वावधान में निमार्ण कार्य करवाया।

प्रोजेक्ट कन्वेयर अनिरूद्ध गोयल व अभिषेक कोठारी ने बताया कि इस महिने के अन्त तक तीन और कमरों के प्रोजेक्ट को फ़ाइनल करने की प्लानिंग है ।

स्कूल के स्टाफ़ व ग्रामवासियों ने राउण्ड टेबल के इन प्रयासों की सराहना की और कहा कि राउण्ड टेबल बीकानेर ही नहीं पूरे राजस्थान व भारत में ऐसे नेक कार्य कर रही है। इससे लाखों बच्चों का भविष्य उज्ज्वल हो रहा है व ऐसा करने से कही न कही यह एक वरदान के रूप मैं है। इस मौके पर यश चांडक उपस्थित रहे जिन्हें स्टार टेब्लर पिन से सम्मानित किया गया उन्होंने बताया कि इस विद्यालय में अगर टेबल चेयर की और जरूरत रहेगी तो वह भी राउंडटेबल पूरा करेगी। सिद्धार्थ यादव ने इस मौके पर वृक्षारोपण किया और बच्चों को ग्रीन इंडिया मुहिम से अवगत कराया। इस मौके पर नितेश दफ्तरी भी उपस्थित रहे व इस नेक कार्य पर अपने-अपने विचार रखें।
अंत में राउण्ड टेबल के ऑनरेरी मेंबर श्री राहुल अग्रवाल, उपाध्यक्ष अतुल डूडी व कोषाध्यक्ष घनश्याम कल्ला ने धन्यवाद दिया की स्कूल के समस्त स्टाफ, गाँव के सम्मानित नागरिकों व कार्यक्रम संचालको, जिन्होंने कोरोना की गाईडलाईन की पालना करते हुए कार्यक्रम सम्पन्न करवाया और कहा कि यह प्रोजेक्ट समस्त मेंम्बरर्स के सम्मलित प्रयासों का फल है जो की हमारे पूर्वअध्यक्ष दीपक अग्रवाल और मेंटॉर प्रशांत रामपुरिया के तत्वधान मै पूरा करा गया ।

Author