Trending Now




बीकानेर,आज बीकानेर के लालगढ़ रेलवे स्टेशन पर RPF थाना की सतर्कता व मुस्तैदी से गश्त के दौरान सुबह कालका ट्रेन में 4 लावारिस छोटे बच्चे मिले। जिसकी सूचना बीकानेर रेलवे चाइल्ड लाइन के इस्माइल दाऊदी को दी गई। जिस पर कार्यवाहक चाइल्ड लाइन समन्वयक विशाल सैनी के आदेशानुसार इस्माइल दाऊदी व काउंसलर परवीन चौहान द्वारा बच्चों को अपनी संरक्षण में लेकर चाइल्ड लाइन कार्यालय लाया गया। जहां पर

काउंसलर प्रवीण चौहान द्वारा बच्चों से पूछताछ व काउंसलिंग करने पर बच्चों ने स्वयं को क्रमशः मनीषा उम्र 10 साल, तन्नू उम्र 7 साल कृष्णा उम्र 5 साल पिता का नाम शिवा व चौथा बालक करण उम्र 8 साल पिता का नाम विनोद निवासी सब्जी मंडी के पास रामबाग गांधी चौक कालका पंजाब का होना बताया।

काउंसलिंग के अनुसार बच्चों द्वारा ट्रेन में भीख मांगते हुए कालका से बीकानेर पहुंच जाना बताया गया है।
बीकानेर रेलवे चाइल्ड लाइन के इस्माइल दाऊदी ने बताया कि कार्यवाहक समन्वयक विशाल सैनी, व काउंसलर परवीन चौहान के साथ चारों बच्चों को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया जहां पर बाल कल्याण समिति के आदेश पर, दो बालिकाएं मनीषा व तनु को बालिका गृह, व 5 वर्षीय छोटे बालक कृष्णा को बीकानेर शिशु ग्रह में एवं बालक करण को बीकानेर किशोर गृह में अस्थाई आश्रय दिलवाया गया है।

बीकानेर रेलवे के इस्माइल दाऊदी ने बताया कि बच्चों के परिजनों को ढूंढने का का प्रयास किया जा रहा है जल्द ही बच्चों के परिजनों से संपर्क होने पर बच्चों को उनके सुपुर्द करवाया जाएगा।
इस्माइल दाऊदी ने बताया कि आज गुमशुदा मिले बच्चे उरमूल ट्रस्ट बीकानेर द्वारा संचालित चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 की अवेयरनेस का परिणाम है, जिससे कारण सैकड़ों गुमशुदा बच्चों को उनके परिवार से मिलाया जा चुका है।‌
बीकानेर रेलवे चाइल्ड लाइन के इस्माइल दाऊदी ने बताया कि आज की इस कार्यवाही में टीम मेम्बर रामचंद्र गहलोत का विशेष सहयोग रहा।।

Author