Trending Now




बीकानेर,कोटा के विजयाराजे सिंधिया तरणताल में चल रही 74 वीं राजस्थान सीनियर तैराकी प्रतियोगिता 2024 में बीकानेर के खिलाड़ी लगा रहे हैं पदकों की झड़ी। कोटा में 26 जुलाई से शुरू हुई 74वीं राजस्थान सीनियर तैराकी प्रतियोगिता 28 जुलाई शाम तक जारी रहेगी। इस प्रतियोगिता में बीकानेर के तैराक भी जिले का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

जिला तैराकी संघ बीकानेर के सचिव शशांक शेखर जोशी ने बताया कि टीम मैनेजर श्री दिनेश स्वामी के नेतृत्व में 11 सदस्य खिलाड़ियों का दल इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग ले रहा है। 26 जुलाई से शुरू हुई इस प्रतियोगिता में अब तक बीकानेर की टीम ने कुल 6 मेडल अपने नाम किए हैं। जिसमें 800 मीटर फ्री स्टाइल एवं 1500 मीटर फ्री स्टाइल दो इवेंट्स में बीकानेर के होनहार तैराक नवीन भादू ने 2 गोल्ड बीकानेर की झोली में डाले वहीं 4X200 मीटर रिले में केशव बिस्सा, बजरंग गोदारा, नवीन भादू और यशवीर सिंह मेड़तिया ने कुल 4 सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया।

तैराकी के वरिष्ठ प्रशिक्षक श्री गिरिराज जोशी ने इन परिणामों पर प्रसन्नता जताते हुए कहा कि अभी एक और दिन के इवेंट बाकी है जिसमें भी बीकानेर की टीम अपने पूरे जोश – खरोश से भाग लेगी और इसमें भी अभी मेडल आने बाकी है। श्री गिरिराज जोशी ने कहा कि सीमित संसाधनों के बावजूद भी बीकानेर के तैराक हर बार न केवल राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में बीकानेर का परचम बुलंद करते हैं बल्कि राष्ट्रीय स्तर प्रतियोगिता में भी मेडल पर कब्जा जमाते हैं।

सचिव शशांक शेखर जोशी ने कहा कि लगातार मिल रही जीत से पूरी टीम का जोश और मनोबल बढ़ा हुआ है वहीं बीकानेर में भी जिला तैराकी संघ के सभी सदस्य इससे उत्साहित हैं।

Author