Trending Now




बीकानेर,उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल ने सोमवार को बीकानेर-नागौर रेल खंड पर विद्युतीकरण का काम पूरा कर विद्युतीकरण की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम उठाया है.विद्युतीकरण से जुड़े वरिष्ठ अधिकारियों ने सोमवार को ही इस रेलखंड पर इलेक्ट्रानिक ट्रैक पर 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से विद्युत लोको का सफल परीक्षण भी किया.

इसके साथ ही अब जोधपुर मंडल पर 300 किलोमीटर रूट सेक्शन पर विद्युतीकरण का कार्य पूरा हो गया है।

नागौर से मेड़ता रोड के बीच कार्य प्रगति पर है

डीआरएम गीतिका पाण्डेय ने बताया कि जोधपुर संभाग के सभी रेल मार्गों के दिसंबर-2023 तक विद्युतीकरण के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए तेजी से किये जा रहे विद्युतीकरण कार्यों के तहत बीकानेर से नागौर के बीच 116 किलोमीटर रेल खंड पर विद्युत ट्रैक तैयार किया गया है. निर्धारित सीमा के भीतर। किया गया है जबकि नागौर से मेड़ता रोड के बीच कार्य प्रगति पर है। जिसे मार्च 2023 में पूरा करने का लक्ष्य है।1676 में से 300 किलोमीटर ट्रैक पर विद्युतीकरण का अहम काम पूरा

उत्तर-पश्चिम रेलवे जोन के प्रधान मुख्य विद्युत अभियंता राजेश मोहन ने विद्युतीकरण से संबंधित अधिकारियों के साथ सोमवार को इस ट्रैक पर विद्युतीकरण कार्यों का निरीक्षण किया और सुरक्षा मानकों की जांच की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों की टीम के साथ बीकानेर के निकट उदारमसर से नोखा होते हुए नागौर तक 110 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से विद्युत लोको चलाकर सफल परीक्षण किया.

Author