Trending Now




बीकानेर जिला अपने खान-पान के लिए बहुत ही मशहूर है. अगर हम बात करें यहां के मिठाइयां और नमकीन बेहद फेमस हैं. यहां पर भरपूर स्वादिष्ट कचोरी भी मिलती है.

यहां एक प्रकार ही नहीं कई प्रकार की कचोरियां मिलती हैं. यहां पर बांठिया चौक स्थित भैरू कचौरी वाले की दुकान में बेसन की स्वादिष्ट कचोरी मिलती है. बीकानेर के लोग ही नहीं बल्कि आने वाले सभी लोग बड़े चाव से खाया जाता है.

आम तौर पर हर जगह दुकानों में एक कचोरी 10 रु. की मिलती है, लेकीन यहां 10 रु. में बेसन की चार कचोरीयां मिलती है. दरसल यहां पर इस खास कचौरी को खाने के लिए दूर-दूर से लोग आते है. पुरे शहर में यह दुकान दो भाई के नाम से मशहूर है.

दुकानदार ने बताया कि वो बचपन से ही इस दुकान को चला रहे है. वो लगभग 25 साल से वे अपने भाई के साथ दुकान चला रहे है, और बताया कि भाई कन्हैयालाल कचोरी और पकौड़ी बनाते है, वे इसे लोगों को परोसने का काम करते हैं. दुकान सुबह 6 बजे से लेकर दोपहर के 3 बजे तक खुली रहती है. यहां पर रोजाना सैकड़ों लोग कचोरी खाने के लिए आते है. उन्होने वे बताया कि वर्षो से एक ही रेट में कचोरी बेच जा रहा हैं. और उनकी ये कचोरी आकार में लगभग 1 इंच के आस पास होता है, जिसे लोग चटकारे लगाकर खातें है.

Author