Trending Now




बीकानेर,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 26 फरवरी 2024 को बीकानेर मंडल की 11 स्टेशनों पर अमृत स्टेशन योजना के अंतर्गत स्टेशनों के पुनर्विकास कार्यों तथा 11 लेवल क्रॉसिंग्स पर आरओबी/आरयूबी  के कार्यों का शिलान्यास/लोकार्पण किया जाएगा।
मंडल रेल प्रबंधक डॉ आशीष कुमार द्वारा शुक्रवार को मंडल कार्यालय आयोजित प्रेस वार्ता में इस कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी मीडिया को दी गई।

उन्होंने बताया की इस शिलान्यास समारोह में स्थानीय सांसद, विधायक एवं अन्य जनप्रतिनिधि भी सम्मिलित होंगे। समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे तथा इसी क्रम में विभिन्न स्कूलों में 2047 की विकसित भारत की विकसित रेल” शीर्षक से बच्चों के लिए आयोजित चित्रकला, वाक एवं निबंध प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा।

26 फरवरी को  चरखी दादरी, कोसली, गोगामेडी, मंडी डबवाली, महेंद्रगढ़, लोहारू, मंडी आदमपुर, रायसिंहनगर, हांसी, कालांवाली तथा भट्टू स्टेशन पर अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत 147.71 करोड रुपए की लागत के पुनर्विकास कार्यों का शिलान्यास किया जाएगा। साथ ही रेवाड़ी-बठिंडा,बीकानेर-बठिंडा तथा बीकानेर-रेवाड़ी रेल खंड  के 11 समपार फाटकों पर 227.07 करोड रुपए की लागत के आरओबी/आरयूबी कार्य का शिलान्यास/लोकार्पण किया जाएगा। जिनमे से 4 आरओबी का शिलान्यास एवं 7 आरओबी/आरयूबी का लोकार्पण किया जाएगा।
मंडल रेल प्रबंधक ने अमृत भारत स्टेशन योजना में स्टेशनों पर होने वाले पुनर्विकास कार्यों जिसमे स्टेशन के आधुनिकरण तथा यात्री सुविधाओं में विस्तार की विस्तृत जानकारी दी तथा मीडिया के प्रश्नों के उत्तर दिए।
प्रेस वार्ता में मंडल रेल प्रबंधक के साथ पवन गुरावा /मुख्य परियोजना प्रबंधक (गति शक्ति इकाई), महेश चंद जेवलिया, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक तथा सुरेंद्र सिंह बारहठ, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी उपस्थित रहे।
प्रेस वार्ता की समाप्ति पर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने सभी मीडिया कर्मियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Author