Trending Now




बीकानेर, डी पी एस स्कूल में चल रहे जिला शतरंज प्रषिक्षण षिविर में आज उम्मेद सिंह ने बाल शातिरों को मध्य के खानों में नियंत्रण के बारे में विस्तार से बताया जबकि अनिल बोडा ने आक्रामक व्युहरचना के बारे में बताया । राम कुमार ने अंतिम खेल में हाथी व पैदल से जीतने के बारे में बताया । इसी क्रम में कपिल पंवार ने बादषाह को सही रक्षण में कैसे रखा जाये के बारे में बताया। इसके अलावा योगेष स्वामी व हर्षवर्द्धन हर्ष ने भी रक्षा के साथ आक्रमण के बारे में बताया ।

आज के मुकाबले में कुल 36 बाल शातिरों ने प्रतियोगिता की तर्ज पर आपस में मुकाबले खेले । फेडरेषन के कार्य से दिल्ली गये मुख्य प्र्यवेक्षक एस एल हर्ष व संयोजक शैलेष गुप्ता ने पूरी जानकारी कैंप की ली ।

बच्चों के बीच आपसी मुकाबलों के बाद आज ग्रुप ए में 7 राउण्ड के बाद हर्ष वर्धन स्वामी 7 अंकों के साथ बढत पर हैं, दक्ष सक्षेना 5.5 अंक व हर्षवर्द्धन पडिहार एवं विनय अग्रवाल 4 अंकों तथा दक्ष सांखला 3.5 पर हैं ।

ग्रुप बी में 9 च्रक के बाद वासुदेव कुम्हार, मधुर स्वरमी 7.5 बना कर बढत पर हैं तथा आरव दाधीच 7 अंको पर हैं ।

ग्रुप सी में 9 चक्र के बाद प्रिया सांखला 9, मानमेन्द्र सिंह 8 एवं प्रियाषं 7 अंक यषवर्द्धन स्वामी 6 अंको के साथ बढत पर है।

ग्रुप डी में 14 चक्र के बाद विराट शंकर 13 युवराज कुम्हार 9.5 आदित्य सिंह 9 नवोदय राजपुरोहित 7 व तन्वी सिंह पडिहार 7 अंको पर रहे ।

Author