Trending Now




प्रेस विज्ञप्ति

 

नोखा  ।विधायक बिश्नोई ने कहा कि नोखा व नोखा के नौजवान ने हर क्षेत्र में चाहे वो व्यापारिक-व्यावसायिक क्षेत्र हो, शिक्षा का क्षेत्र हो, राष्ट्र सेवा या सामाजिक सेवा का कार्य हो, (चाहे कोरोना काल में सामाजिक सरोकार के काम हो) हर क्षेत्र में अपने आप को साबित किया है । अर्थात् नोखा को पीछे रहने की आदत नहीं है ।

वैश्विक महामारी कोरोना में केन्द्र सरकार द्वारा फ्री-वैक्सीनेशन का महाअभियान चल रहा है और कोरोना की प्रथम, द्वितीय वेव में बीकानेर के नौजवान कलेक्टर के रूप में किए गए उचित व प्रभावी प्रबंधन के लिए देश के नेता आदरणीय प्रधानमंत्री जी व माननीय मुख्यमंत्री जी ने हमारे कलेक्टर की तारीफ की है, ऐसे में जब नोखा को आदत है आगे रहने की और आप जैसा ज़िलाधीश हो तो नोखा वैक्सीनेशन प्रतिशत में पीछे क्यों…. ?

विधायक बिश्नोई ने कहा कि नोखा यूपीएचसी टीम ने तो एक दिन में सर्वाधिक 1524 लोगों को वैक्सीनेट करके प्रदेश में प्रथम स्थान पाया है । इसका मलतब नोखा का नागरिक, युवा टीकाकरण के महाअभियान में प्रधानमंत्री के आह्यवान पर अपना पूर्ण सहयोग देने हेतु तत्पर है । फिर जिले में नोखा का अनुपात कम क्यों जबकि चिकित्सकीय दृष्टि व जनसंख्या के लिहाज से सबसे बड़ा ब्लाॅक नोखा है परन्तु टीके हमे उस अनुपात में नहीं मिलते है ।

विधायक बिश्नोई ने कहा कि नोखा में अतिरिक्त टीके उपलब्ध करवाये जाने चाहिए । इस संदर्भ में दिनांक 2 जुलाई 2021 को दिशा की बैठक में आपने मेरी बात पर सकारात्मक हल निकालने व वैक्सीन की उपलब्धता बढ़ाने की बात कही और अगले ही दिन 3500 डोज आपने नोखा को दी और हमारे कुशल नर्सिंग स्टाफ ने 3850 के लगभग लोगों को वैक्सीनेट कर दिया । मतलब 10 प्रतिशत वैस्टेज का जो अनुपात होता है वो भी नहीं मतलब एक भी डोज व्यर्थ नहीं जाने दी अतिरिक्त 350 लोगों को वैक्सीनेट कर दिया और कई जगह तो 50-100 लोगों को बिना टीका लगाये वापस जाना पड़ा ।

ऐसे में नोखा जब तक वैक्सीनेशन प्रतिशत में जिले में सिरमौर ना हो जाए तब तक वैक्सीन की अतिरिक्त उपलब्धता बनाये रखने की जरूरत है ।

Author