Trending Now




बीकानेर,अगर आपकी बिटिया डांस(नृत्य) की प्रतिभा रखती है तो मैट्रिक्स डांस स्टूडियो आपके लिए बड़ा अवसर लेकर आया है। स्टूडियो द्वारा 6 से 14 साल तक की बच्चियों के लिए ‘इंडियन फॉक बीट’ डांस कॉम्पीटिशन आयोजित किया जा रहा है। इसका पहला ऑडिशन 28 मई, रविवार की सुबह 10 बजे शहर के व्यास पार्क के सामने स्थित जनेश्वर भवन, भाग-1 में आयोजित होगा।

स्टूडियो के डायरेक्टर व कोरियोग्राफर शशिराज गोयल ने बताया कि इंडियन फॉक बीट पूरी तरह से भारतीय सांस्कृतिक लोक नृत्यों पर आधारित कॉम्पिटिशन है। इसमें राजस्थान, पंजाब, गुजरात, महाराष्ट्र, उड़ीसा, कश्मीर, कर्नाटक, बंगाल, बिहार, उत्तराखंड सहित किसी भी राज्य के लोक नृत्य की प्रस्तुति दी जा सकेगी। बता दें कि घूमर, कालबेलिया, तेरहताली, चरी, कठपुतली, सूइसिनी, चकरी, धापाल, ओडिसी, भांगड़ा, गरबा सहित देश के अलग अलग राज्यों में बड़ी संख्या में लोक नृत्य है। ख़ास बात यह है कि इंडियन फॉक बीट में प्रतिभागी न सिर्फ भारत के विभिन्न हिस्सों के कल्चर से रूबरू करवाएंगे बल्कि फूहड़ता से दूर सांस्कृतिक सौन्दर्य का परिचय भी करवाएंगे। गोयल ने बताया कि संस्कृति के क्षेत्र में कार्य कर रही मिस मूमल 2023 गरिमा विजय इस कॉम्पीटिशन की ब्रांड एम्बेसडर हैं। गरिमा विजय ने भी इंडियन फॉक बीट में बच्चियों को प्रतिभागी बनने की अपील की है।
अगर आप भी अपनी बिटिया को आगे बढ़ाना चाहते हैं तो इस सुनहरे अवसर का लाभ उठाएं। रजिस्ट्रेशन व अधिक जानकारी के लिए इस नंबर 8233110517 पर कॉल करें। उल्लेखनीय है कि इंडियन फॉक बीट बीकानेर का पहला ऐसा डांस कॉम्पीटिशन है जिसमें सिर्फ और सिर्फ देशभर के लोक नृत्य ही प्रस्तुत किए जा सकेंगे।

Author