Trending Now




बीकानेर,केंद्रीय जल शक्ति मंत्री ने कहा कि राज्य में दुष्कर्म का दुष्चक्र चलना समाज पर संकट है और कहीं ने कहीं इसका कारण गहलोत सरकार के ‘बेरोजगारी का असर और मर्दानगी’ जैसे बयान हैं.’

Rajasthan News: राजस्थान (Rajasthan) की कानून व्यवस्था पर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने सवाल उठाए हैं.जोधपुर (Jodhpur) में महिला से रेप और बीकानेर (Bikaner) के डूंगरगढ़ में दलित युवक की हत्या पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार से सुरक्षा की उम्मीद नहीं की जा सकती है. जोधपुर में बालिका सुधार गृह से भागकर बेटी से मिलने जा रही महिला से चार घंटे में दो बार रेप की वारदात पर उन्होंने कहा कि यह मामला वर्तमान परिस्थिति में बहन-बेटियों के लिए बढ़ते खतरे का एक और सबूत है.

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री ने कहा कि राज्य में दुष्कर्म का दुष्चक्र चलना समाज पर संकट है और कहीं ने कहीं इसका कारण गहलोत सरकार के ‘बेरोजगारी का असर और मर्दानगी’ जैसे बयान हैं, जिससे बुरी नजर वालों को बढ़ावा मिल रहा है. दुष्कर्मियों को लगता है सरकार उनके समर्थन में है. उन्होंने कहा कि इन हैवानों का इलाज अब हमें ही करना होगा. बीकानेर के डूंगरगढ़ की घटना पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि गहलोत सरकार की लचर कानून व्यवस्था का शिकार इस बार दलित समुदाय का युवक हुआ है. इस वारदात में आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की जानी चाहिए.

दलित भाई-बहनों को न्याय नहीं दे सकती कांग्रेस: गजेंद्र सिंह शेखावत

मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि कांग्रेस दलित भाई-बहनों को अपमान और प्रताड़ना के अलावा कुछ नहीं दे सकती. न्याय भी नहीं. उन्होंने कहा, “मैं परिजनों को भरोसा दिलाता हूं कि हम आपके साथ खड़े हैं.” गौरतलब है कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2023 के अंत में होने हैं. राजस्थान में बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारणी के पदाधिकारियों के 3 दिवसीय मंथन में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने संबोधन में कहा कि सरकार की कमियों का विरोध करो और नेताओं को घेर आंदोलन करें.

सीएम अशोक गहलोत ने दिया था ये बयान

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि दुष्कर्म और आपराधिक गतिविधियां इसलिए बढ़ रही हैं, क्योंकि बेरोजगारी बढ़ रही है और बेरोजगारी के चलते आम लोग फ्रस्ट्रेशन में हैं. इस दौरान उन्होंने कहा था कि बेरोजगारी बढ़ेगी तो अपराधिक गतिविधियां और रेप जैसी घटनाएं भी बढ़ेंगी.

Author