Trending Now




खाजूवाला बीकानेर। पूर्व सिंचाई मंत्री देवीसिंह भाटी एकबार फिर क्रांतिकारी अवतार और अपने पुराने लड़ाकू स्वरूप में नजर आ रहे, एक जमाना था जब वो सिंचाई मंत्री थे तो नहरें लबालब चलती थी और अधिकारी अक्सर जनता की चाकरी में मुस्तेद रहते थे क्यों कि भाटी ने व्यवस्था की नाक में हमेशा नकेल कस कर रखी जिसके बूते 40 साल के सियासी सफर मे उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा था।
देवीसिंह भाटी के प्रवक्ता डूंगरसिंह तेहनदेसर ने बताया कि भाटी जैसे ही पूगल, छतरगढ़ एवं खाजूवाला पहुंचे हजारों किसान, मजदूर, व्यापारी, युवा, छात्र सभी पलक पाँवड़े बिछाकर बैठे थे।
पूर्व मंत्री जननेता देवीसिंह भाटी ने तीनों स्थानों पर अलग अलग पब्लिक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लोगों के मुद्दों पर दिल जीत लिया, भाटी के पब्लिक प्रेस कॉन्फ्रेंस तरकीब के सभी बीकानेर निवासी मुरीद हो रहे है कि कोई तो आया जनता की सुध लेने।
देवीसिंह भाटी ने गरजते हुए कहा 47 डिग्री का तापमान है हमारी जनता अघोषित विद्युत कटौती से त्रस्त है पेयजलापूर्ति समय पर नहीं हो रही है, पशुचारे की भंयकर किल्लत से पशुपालन करने वाले लोग परेशान है, जिले में अपराध का ग्राफ बढ़ रहा है, लोग अवैध हथियारों से दहशत फैला रहे है, चोरियां बढ़ रही है, मनरेगा मे इस भीषण गर्मी में मजदूर भाई काम करने को मजबूर है यह सब देखा नहीं जाता, नहरी पानी के रिन्युलेशन को लेकर उन्होंने कहा सिंचाई मंत्री को नहरी सिस्टम की जानकारी नहीं जिसका खामियाजा जनता को भुगतान करना पड़ रहा है, अब 77 वर्ष की युवा अवस्था मे आप सबके सहयोग से संघर्ष की द्वितीय पारी शुरू की है , आप सबका सहयोग रहा तो जमीन इतनी गर्म कर देंगे राज एवं प्रशासन में बैठे लोगों के जूतों में छाले हो जाएगा, हम आह्वान करते है कि जनता आती है कुर्सी खाली करो।
देवीसिंह भाटी के तल्ख तेवर देखकर सरकार एवं प्रशासन सकते में है कि आखिर भाटी 26 मई को कलेक्ट्रेट पर क्या करेंगे, हल्ला बोल का क्या स्वरूप रहेगा या कितने लोग पहुंचेंगे इसको लेकर अभी से प्रशासन एवं सीआईडी अलर्ट मोड पर आ गया है।
देवीसिंह भाटी अब 20 मई को लूणकरणसर एवं श्रीडूंगरगढ़ में हल्ला बोल कार्यक्रम की पूर्व तैयारी बैठक लेंगे।
इस भीषण गर्मी में लोग त्राहिमाम कर रहे है भाजपा एवं कांग्रेस मौन है सिर्फ यह 77 वर्षीय पब्लिक लीडर देवीसिंह भाटी एक्टिव मोड पर है जिसकी चर्चा बीकानेर से होते हुए जयपुर दिल्ली तक है।
देवीसिंह भाटी के हल्ला बोल अभियान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने तारीफ की है वे बोली कि जनमुद्दों पर भाटी सदैव मुखर रहे है हम बीकानेर के लोगों के हल्ला बोल अभियान हेतु शुभकामनाएं प्रेषित करते है।
यही नहीं वसुन्धरा राजे सिंधिया ने यह भी कहा ऑफ़रिकॉर्ड कि स्थानीय भाजपा, भाजयुमो कार्यकर्ताओं को भी देवीसिंह भाटी के आंदोलन का खुलकर समर्थन करना चाहिए।

Author