Trending Now




बीकानेर। पूर्व सिंचाई मंत्री देवीसिंह भाटी ने आज जिला कलक्टर बीकानेर से मुलाकात कर बताया कि राष्ट्रीय उच्च मार्ग संख्या 15 बीकानेर – फलौदी भाग में सड़कों को चौड़ा करने के पश्चात भारी वाहनों का आवागमन व छोटे वाहन तेजी से चलेंगे जिसके कारण दुर्घटना ज्यादा होगी। इसके लिए भाटी ने 2018 के एक पत्र का हवाला दिया। जिसमें बताया कि वर्ष 2018 में गजनेर फांटा,सांखला फांटा व कोडमदेसर फांटा पर अंडरब्रिज के लिए राशि प्रस्तावित कर स्वीकृति के लिए भिजवाई गयी लेकिन लम्बा समय व्यतीत होने के बाद भी कार्य नही हुआ।

 

जिस पर जिला कलेक्टर बीकानेर द्वारा जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया गया। इसी दौरान पूर्व मंत्री देवीसिंह भाटी ने कलक्टर व आईजी से मुलाकात कर बीकानेर शहर से लगते एन. एच.15 करमीसर फांटे से जंहा से राजमार्ग शुरू होता है उक्त स्थान शहर के नजदीक होने के कारण भी भीड़ अत्यधिक रहती है। जिसके कारण आमजन राष्ट्रीय राजमार्ग से गुजरने वाले वाहनों को काफी परेशानी होने के साथ ही गम्भीर बीमार व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाने में,नाल हवाई अड्डे पहुंचने में काफी समय लगता है। मुख्य सड़क व सड़क के दोनों और की सर्विस लेन सड़क पर ट्रक, ट्रेलर,ट्रोली में निर्माण सामग्री बजरी,कंकर व ईंट से भरे खड़े रहते है।

 

भाटी ने बताया कि सर्विस लेन में भी मरम्मत तथा टूटी हुई गाडिय़ों का डम्पिंग यार्ड बना रखा है साथ ही प्रशासन द्वारा भी उक्त जगह पर केवल खानापूर्ति के लिए बोर्ड लगा रखे है जबकि स्थिति बिल्कुल उलट है। भाटी ने मांग की है कि प्रशासन द्वारा ट्रक, अन्य वाहन मालिकों के विरुद्ध ट्रक जब्ती,चालान की प्रकिया अपनाकर उचित कार्यवाही की जावे ताकि आमजन में एक सकारात्मक संदेश जाए। भाटी की मांगों पर प्रशासन की और से सकारात्मक कार्यवाही का आश्वासन दिया गया है।

Author