Trending Now




बीकानेर भारतीय जनता पार्टी शहर जिला बीकानेर के जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह के नेतृत्व में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अतिरिक्त अभियंता अजय शर्मा को ज्ञापन सौंपा। अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि जलदाय विभाग के अधिकारियों की कार्यशैली और कुप्रबंधन से जलापूर्ति में अनियमितता, भेदभाव के चलते शहर में हाहाकार की स्थिति बनी गई है।

शहर की पेय जल वितरण की दुखांतिक व्यवस्था को लेकर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता अजय कुमार शर्मा को ज्ञापन सांप कर 3 दिन में पेयजल व्यवस्था दुरुस्त करने का अल्टीमेटम दिया अगर ऐसा नहीं होता तो भाजपा बड़ा आंदोलन करेगी।
भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष सिंह ने बताया कि बीकानेर में जल वितरण की स्थिति को लेकर हाहाकार की जो स्थिति बनी है उसके लिए जलदाय विभाग स्वयं जिम्मेदार है यह जलदाय विभाग के कुप्रबंधन का ही नतीजा है कि आज बीकानेर में पेयजल को लेकर इतना बड़ा संकट खड़ा हो गया है । सिंह ने कहा कि
नहर बंदी की पूर्व सूचना होने के बावजूद भी विभाग ने ना तो पूर्व तैयारियां की और ना ही शहर और ग्रामीण क्षेत्र की जनता को इस भीषण संकट से बचाने का कोई संसाधन उपयोग में लिया शहरी क्षेत्र में किसी भी प्रकार की कोई कंटीन्जेसी प्लान की तैयारी नहीं की गई जिसका प्रणाम शहर व देश की जनता प्रतिदिन न्यूनतम पेयजल आपूर्ति के संकट से गुजरने को मजबूर है।
जिला महामंत्री अनिल शुक्ला ने कहा कि सरकार और विभाग द्वारा की गई घोषणा सिर्फ कागजों पर ही सीमित रह गई यहां तक की राजस्थान के मुखिया अशोक गहलोत ने 2019- 20 के बजट में घोषणा की थी जिसका क्रियान्वयन अब तक सुनिश्चित नहीं किया गया है जो अधिकारी अपने मुख्यमंत्री की बात को तवज्जो नहीं देते वह आमजन के संकट को क्या समझेंगे।
भाजपा जिला उपाध्यक्ष एडवोकेट अशोक प्रजापत ने कहा कि सरकार की नहर बंदी की पूर्व घोषणा के बावजूद जलदाय विभाग द्वारा पेयजल वितरण की पूर्व योजना नहीं बनने के कारण आनन-फानन में निजी टेंकर्स को अधिग्रहण कर आमजन में दहशत का वातावरण बनाने का काम जलदाय विभाग और कांग्रेस सरकार ने किया है बीकानेर में टैंकर द्वारा पानी की सप्लाई की जा रही थी इन वाहनों को मूल्य निर्धारण का झूठे नाटक के कारण पानी की कालाबाजारी जैसी घटनाएं पहली बार बीकानेर की जनता को देखने मिली
जो पानी का टैंकर आमजन को 400रुपए में मिलता था आज वही पानी का टैंकर 1500 से 2000 के बीच बेचा जा रहा है आमजन को पेयजल संकट पर की गई गेट सभा को जिला उपाध्यक्ष गोकुल जोशी, जिला मंत्री अरुण जैन पार्षद जितेंद्र सिंह भाटी आदि ने संबोधित किया।
प्रदर्शन में मंडल अध्यक्ष नरसिंह सेवग, कमल आचार्य, पार्षद प्रतिनिधि हिमांशु शर्मा, अभय पारीक, ओमप्रकाश कुमावत, विजय शर्मा, भारत झांब सहित वार्ड 39 और शहर के विभिन्न हिस्सों से महिला एवं पुरुष शामिल रहे।

Author