Trending Now




बीकानेर,भारत विकास परिषद की नगर इकाई शाखा के सदस्यों द्वारा आज स्थानीय आदर्श विद्या मंदिर, जय नारायण व्यास कोलोनी में विद्यालय व संघ के सदस्यों के साथ मिलकर विद्यालय में गुलमोहर, जामुन, अर्जुन छाल, करंज, चक्रेशीया, पिलखन, मोलसरी इत्यादि विभिन प्रजाति के इक्यावन पौधे लगाकर पर्यावरण दिवस को सार्थकता प्रदान की गई.

इस अवसर पर कार्यक्रम के संयोजक सुरेश गुप्ता के द्वारा इस कार्यक्रम में महती भूमिका निभाकर कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान पर सभी ने उनका आभार व्यक्त किया व इकाई के संरक्षक सुभाषजी मित्तल ने बताया की इन पौधों में कुछ फलदार, छाँयादार, ओषिधि व फूलदार पौधे लगाए गए हैं. इस अवसर पर इकाई के अध्यक्ष हरिकिशन मोदी ने बताया कि इन पौधों को नियमित रूप से पानी मिलता रहे इसके लिए ड्रिप सिस्टम कि भी व्यवस्था कि गई है .इकाई के सचिव प्रदीप सिहं चौहान ने बताया कि इस पौधा रोपण कार्यक्रम को नियमितता प्रदान करने हेतु अलग अलग चरणों में विभिन्न प्रकार के पौधे लगाकर इस विद्यालय को हरा भरा व वृक्षदार प्रांगण के रुप में विकसित किया जायेगा.
इकाई के वित्त सचिव राजीव शर्मा ने बताया कि इस अवसर पर नगर इकाई के डॉ वेदप्रकाश गोयल, नारायण शर्मा, नवनीत जैन, राजेंद्र गर्ग, चन्दन स्वामी, अनिल टुटेजा, देवेंद्रसिंह भाटी. ललित बलेचा, टेक चंद बरड़िया, गोमाराम भुवनेश यादव, ॐ प्रकाश मोदी, सुरेन्द्रसिहं यादव,  नारायण सिंह, अंगद , अमरीश, परमेश अग्रवाल. इत्यादि उपस्थित रहे.कार्यक्रम के अंत में अनिल टुटेजा सभी का आभार व्यक्त करते हुए सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया.

Author