Trending Now




बीकानेर/आध्यात्मिक चेतना को जागृत करने के उद्देश्य से संध्या देवी रंगा की पुण्य स्मृति में भजनामृत पुस्तक का प्रकाशन शिवधन दास रंगा परिवार द्वारा करवाया गया है। कहानीकार राजेश रंगा एवं सखा संगम के अध्यक्ष एन. डी. रंगा द्वारा संकलित भजन एवं अन्य मंगल गीतों के शानदार संकलन का लोकार्पण सोमवार को स्वामी मोहल्ला स्थित सरगम भवन में किया गया। भजनामृत का लोकार्पण कथा वाचक विजय व्यास के सानिध्य में आयोजित लोकार्पण समारोह के मुख्य अतिथि कवि -कथाकार राजेन्द्र जोशी थे तथा अध्यक्षता का साहित्यकार राजा राम स्वर्णकार ने की एवं विशिष्ट अतिथि व्यंग्यकार-संपादक डॉ. अजय जोशी रहे।
मुख्य अतिथि राजेन्द्र जोशी ने कहा कि धर्मनिरपेक्ष देश में प्रत्येक व्यक्ति को अपनी इच्छानुसार धर्म में आस्था रखने का अधिकार है। जोशी ने कहा कि भजनामृत में संकलित भजन,आरती,श्लोक, गीत एवं मंत्र आस्थावान व्यक्ति को ऊर्जावान बनाता है।
स्वर्णकार एवं डाॅ.अजय जोशी ने कहा कि ऐसे भजन- कीर्तन वातावरण को शुद्ध बनाते है, उन्होंने रंगा परिवार को भजनामृत के प्रकाशन पर बधाई प्रेषित की।
एन.डी.रंगा -राजेश रंगा ने बताया कि अड़सठ पृष्ठ की पुस्तक में सत्ताईस अध्याय संकलित किए गये है। भजनामृत पुस्तक लक्षमी पुरोहित को समर्पित की गई है। रंगा परिवार द्वारा श्रीमदभागवत कथा सप्ताह का आयोजन भी किया जा रहा है।
कार्यक्रम में नागेश्वर जोशी, विजय लक्षमी रंगा , उषा जोशी ,गणेश आचार्य, विमल कुमार शर्मा , श्याम सुंदर चूरा सहित अनेक महानुभाव उपस्थित हुए।

Author