Trending Now




बीकानेर,श्रीमद् भागवत प्रवचन पीयूष समिति तथा  लक्ष्मी नाथ मंदिर विकास एवं पर्यावरण समिति के संयुक्त तत्वावधान श्री लक्ष्मीनाथ जी मंदिर के सामने श्री गणेश मंदिर के पास टिनशेड परिसर में वृहस्पतिवार दिनांक 26 सितंबर को 11.30 बजे से एक सप्ताहकी “श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ” प्रारम्भ होगी।

समिति के सचिव सीताराम कच्छावा ने बताया कि कथा स्थल पर कल सुबह 9:00 बजे से 10:30 बजे तक पूजन होगा,तत्पश्चात 10:30 बजे “कलश यात्रा” शुरू होगी।
कथावाचक पंडित विजय शंकर व्यास ने बताया कि आज आयोजन से पूर्व कथा स्थल पर मंडप सज्ज़ा द्वारा – नवग्रह,षोडश मातृका, सर्वतो भद्र मंडल,वास्तु मंडल, एक लिंग भद्र,ब्रह्मा जी की स्थापना, सप्त ऋषि मंडल की स्थापना की तैयारियां की गई।भागवद कथा से पूर्व सभी देवी देवताओं का आवाहन तथा पूजन किया जाता है ताकि सत्कर्म निर्विघ्न रूप से संपन्न हो ।
पंडित विजय शंकर व्यास ने बीकानेर की जनता को भागवत कथा में आने का निमंत्रण देते हुए कहा कि श्रीमद् भागवत कथा भगवान का शब्द स्वरूप है। भागवत की पुस्तक केवल पुस्तक नहीं है -वरन भागवत में भगवान शब्द स्वरूप में समाहित है।भागवत के श्रवण मात्र से भगवान हमारे हृदय में साक्षात विराजित हो जाते हैं।
मुन्ना महाराज ने बताया कि कल दिनांक 26 सितंबर को होने वाली “कलश यात्रा” की तैयारियां पूरी कर ली गई है।

Author