Trending Now




बीकानेर,आज हिन्दु जागरण मंच की ओर से प्रान्त कार्यकारिणी सदस्य शैलेष गुप्ता ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा किया गया कि हिन्दु जागरण मंच के द्वारा स्थानीय धरणीधर महादेव मन्दिर में आज महादेव का सहस्त्र धारा जलाभिषेक कर विधिवत् रूप से चैत्र शुक्ल प्रतिपदा पर आयोजित होने वाली धर्मयात्रा एंव महाआरती का विधिवत् शुभारम्भ किया गया।
आज के इस अभिषेक के मुख्य जजमान मंच के रमेश स्वामी सपत्नी थे। इस अवसर पर सैकडों कार्यकर्ताओं ने उत्साह पूर्वक इसमें भाग लिया। इसी अवसर पर मंच के पदाधिकारीयों के साथ पण्डित धनश्याम आचार्य ने धर्मयात्रा के पोस्टर आदि का विमोचन किया।
मंच की ओर से महानगर संयोजक कैलाश भार्गव ने बताया कि धर्मयात्रा एंव महाआरती के लिए कार्यालय का उद्घाटन होली के तुरन्त बाद प्रारम्भ होगा। इस कार्यालय के माध्यम से आमजन को भारतीय नववर्ष पर अपने अपने घरों, कार्यालयों, मुख्य मार्गो एंव चैराहों को सजाने के लिए झण्डीयों, फर्रीयांे पोस्टर, पैम्पलेट आदि सामग्री का वितरण किया जायेगा तथा साथ ही मंच की ओर से बीकानेर नगर की मौहल्ले, नुक्कड, चैराहों पर निमन्त्रण सभाओं का आयोजन किया जायेगा।
मंच की ओर से बोलते हुए हिन्दु जागरण मंच के प्रान्त सदस्य राजेन्द्र किराडू और महानगर सह संयोजक महेन्द्र व्यास ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से हिन्दु जागरण मंच के कार्यकर्ता शहर भर में इस सहस्त्र धारा जलाभिषेक के आयोजन के लिए दिन रात एक किया था और घर घर जाकर इस आयोजन में शामिल होने के लिए आमन्त्रित किया था इसी का परिणाम रहा कि आज दिनभर धरणीधर मन्दिर प्रांगण में भीडभाड और उल्लास के वातावरण के साथ धार्मिक और आध्यात्मिक छटा देखते ही बन रही थी। इसके बाद प्रान्तीय सदस्य रूपेश आहुजा ने बताया कि जल्द ही सुन्दरकाण्ड के साथ धर्मयात्रा के लिए हिन्दु जागरण मंच अपना मुख्य कार्यालय का उद्घाटन किया जायेगा।

Author