Trending Now




बीकानेर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आगामी प्रस्तावित दौरे के मध्यनजर शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला ने गुरुवार को बीकानेर के व्यापारियों और उद्यमियों के साथ मिशन 2030 के लिए बीकानेर में औद्योगिक सुदृढ़ीकरण की दिशा में सुझावों के संबंध में गहनता से चर्चा की।

जिला उद्योग संघ कार्यालय में आयोजित इस चर्चा में शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला ने कहा कि राजस्थान को देश का नंबर एक राज्य बनाने और औद्योगिक प्रगति सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार ने विशेष पहल करते हुए हर वर्ग के साथ संवाद किया है, इस संवाद से कृषि उद्योग सहित हर वर्ग की समस्याओं व इनके समाधान करने की दिशा में सार्थक चर्चा के बाद सुझाव मिले हैं। इस आधार पर विजन 2030 दस्तावेज तैयार किया जाएगा ।जिसे राज्य की प्रगति में एक रोड मेप के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकेगा।
डॉ कल्ला ने कहा कि जिले के औद्योगिक विकास के लिए माननीय मुख्यमंत्री ने यहां हवाई अड्डे का विस्तार करने के लिए केन्द्र सरकार को निःशुल्क भूमि का आवंटन किया है। उन्होंने कहा कि खादी के उद्योग को प्रोत्साहित करने तथा हाथ से निर्मित कपड़े को जीएसटी से बाहर रखने के लिए राज्य सरकार ने बार-बार प्रस्ताव केंद्र को भिजवाया है।

*आमजन से एम एम ग्राउंड में भागीदारी की अपील*
डॉ कल्ला ने युवा, उद्यमियों के साथ साथ आमजन से अधिक से अधिक संख्या में 30 सितंबर को दोपहर 1 बजे एमएम ग्राउंड पहुंचकर मिशन 2030 के तहत मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के साथ आयोजित होने वाले संवाद में हिस्सा लेने का आह्वान किया । उन्होंने कहा कि संवाद के पश्चात मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत आमजन को संबोधित भी करेंगे।

*चर्चा में ये रहे उपस्थित*
इस अवसर पर बीकानेर जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष डीपी पच्चीसिया, बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल अध्यक्ष मनमोहन कल्याणी, तेल मिल एसोसिएशन के विजय मिल नौलखा, दाल मिल एसोसिएशन के सचिव राजकुमार पच्चीसिया, बीकानेर बड़ी एसोसिएशन के अध्यक्ष रमेश कुमार अग्रवाल, पापड़ भुजिया संगठन के विपिन मुशर्रफ, पवन पच्चीसिया, सुनील भंसाली, नवरत्न सिंघवी, श्रीकांत जैन, संदीप बाहिती, बीछवाल उद्योग संघ से पवन किशोर चांडक, करणी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन से महेश कोठारी, वूलन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष कमल कल्ला, जिला उद्योग संघ केंद्र की महाप्रबंधक मंजूर नयन गोदारा सहित विभिन्न औद्योगिक संघ के प्रतिनिधि उपस्थित रहे l

Author