Trending Now




बीकानेर,एक बार पांच सौ रूपये दीजिए और एक कैंसर रोगी को गोद लेकर उसका ठीक होने तक इलाज करवाइए। यह सुनकर आपको बड़ा अजीबो गरीब लगेगा। लेकिन यह सच है। संजीवनी लाइफ बियोन्ड कैंसर नामक संस्था ने इस प्रकार की अनूठी पहल शुरू की है। जिसमें केवल पांच सौ रूपये का भुगतान कर किसी भी कैंसर रोगी को गोद लेकर उसका इलाज करवाने में भागीदारी निभा सकते है। संस्था वाकयदा उसकी प्राप्ति रशीद भी भुगतानकर्ता को देगी। इतना ही नहीं मदद करने वाले व्यक्ति को आयकर में छूट का प्रावधान भी मिलेगा।

ऐसे बन सकते है भागीदार
संस्थान के बीकानेर कॉडिनेटर अभिषेक जोशी ने बताया कि संस्था लंबे समय से पूरे देशभर में कैंसर रोगियों के इलाज के लिये काम कर रही है। संस्था की ओर से यह अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत क्यूआर कोड के जरिये केवल एक बार ही भुगतान किया जाने का प्रावधान है। इसके बाद आपने द्वारा दिए गये इस सहयोग से एक रोगी के इलाज में इस राशि को उपयोग लिया जाएगा। जब तक संबंधित रोगी ठीक नहीं हो जाता। जो दानदाता रूपये का भुगतान उसको बाकयादा भुगतान का स्क्रीन शॉट नीचे दिये मोबाइल नंबर पर भेजने पर उसकी प्राप्ति रशीद उसकी मोबाइल नंबर पर वापस भेजी जाएगी।
इन नंबरों पर प्राप्त कर सकते है अधिक जानकारी
अगर कोई व्यक्ति अपने जन्मदिन,शादी की सालगिरह या अन्य खुशी के दिन तथा अपनों की याद में पांच सौ रूपये की मदद करना चाहता है तो वे 9461029895 नंबरों से संपर्क कर पूरी जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

Author