Trending Now




बीकानेर,शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने कहा कि परोपकार से बड़ा कोई धर्म नहीं होता। दूसरों की सेवा करने वाले को हमेशा याद रखा जाता है।
शिक्षा मंत्री डॉ. कल्ला ने रंगा बिस्सा पंचायती ट्रस्ट की ओर से आयोजित कार्यक्रम में यह बात कही। उन्होंने कहा कि रंगा बिस्सा पंचायती ट्रस्ट का यह भवन पिछले पचास वर्षों से सर्व समाज के लिए उपयोगी रहा है। यहां आधारभूत सुविधाओं का विकास जरूरी है। उन्होंने इसके लिए विधायक निधि से 25 लाख रुपए स्वीकृत करने की घोषणा की।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि बीकानेर शहर अपनी समृद्ध सांस्कृतिक परंपराओं के साथ आपसी प्रेम और सौहार्द के कारण पूरे देश में विशेष पहचान रखता है। युवा पीढ़ी पर इन परंपराओं को संजोए रखने की महती जिम्मेदारी है। उन्होंने ट्रस्ट के संस्थापक रमणसा के योगदान को याद किया और कहा कि व्यक्ति को अपने समाज और परिवार से जुड़े रहना चाहिए।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि आधारभूत सुविधाओं के विकास के बाद इस भवन को शैक्षणिक कोचिंग के लिए उपयोग में लिया जाए। जिससे शहरी क्षेत्र के युवा विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकें तथा राजकीय सेवाओं में उच्च पदों पर चयनित होकर समाज का बेहतर प्रतिनिधित्व कर सकें। उन्होंने आह्वान किया कि प्रशिक्षण कार्य के लिए शहर के प्रबुद्ध लोग आगे आएं।
इस दौरान ट्रस्ट की ओर से शिक्षा मंत्री को साफा, शॉल, माला श्रीफल और स्मृति चिन्ह भेंट कर नागरिक अभिनंदन किया गया।
ट्रस्ट अध्यक्ष श्री वल्लभ ने कहा कि यह भवन सामाजिक एकता का परिचायक है। उन्होंने ट्रस्ट की विभिन्न गतिविधियों के बारे में बताया। सचिव गिरिराज बिस्सा ने आगंतुकों का आभार जताया।
इस दौरान नवल किशोर रंगा, सांवर लाल रंगा, उमेश बिस्सा, लालचंद बिस्सा, विश्वनाथ रंगा, अशोक कुमार बिस्सा, देवेंद्र बिस्सा तथा पार्षद शिवशंकर बिस्सा सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

Author