Trending Now




बीकानेर,बेसिक कम्प्यूटर इंस्ट्रक्टर सीधी भर्ती 2022 में चयनित 6552 अभ्यर्थियों के पदस्थापन हेतु काउंसलिंग की प्रक्रिया 11 अप्रैल से प्रारंभ होगी। बीकानेर जिले में आवंटित 182 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग 12 अप्रैल को की जायेगी।

जियो सेकेंडरी से रिक्त पदों की सूची जारी की जायेगी। 11 अप्रैल को प्रकाशित। चयनित उम्मीदवारों को ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों में पोस्टिंग मिलेगी। दरअसल, काउंसलिंग में कुल रिक्त पदों में से 125 फीसदी को ही खोला जाएगा। इन पदों पर अभ्यर्थियों को प्राथमिकता के आधार पर पोस्टिंग मिलेगी। वहीं जिन अभ्यर्थियों की डिग्री निजी विश्वविद्यालय से है उन्हें काउंसलिंग के बाद पोस्टिंग नहीं मिलेगी।

उनकी डिग्री के सत्यापन के बाद ही उन्हें पोस्टिंग दी जाएगी। बीकानेर जिले के कई प्रत्याशियों को चूरू और हनुमानगढ़ जिला आवंटित किया गया है। अभ्यर्थियों का कहना है कि संबंधित जिले में पद रिक्त होने पर भी दूसरे जिलों में पोस्टिंग मिलेगी। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय द्वारा पिछले सप्ताह 6552 अभ्यर्थियों को विभिन्न जिले आवंटित किए गए थे। जिसमें 1935 अभ्यर्थियों को गृह जिले के स्थान पर अन्य जिला आवंटित किया गया है।

सीधी भर्ती में चयनित 182 कम्प्यूटर अनुदेशकों की काउंसलिंग 12 अप्रैल को की जायेगी। रिक्त पदों की सूची 11 अप्रैल को घोषित की जायेगी।”

Author