Trending Now




बीकानेर,शक्ति ई-मैगजीन के आठवें अंक का विमोचन जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल की मौजूदगी में 13 वर्षीय बॉल बैडमिंटन खिलाड़ी सलोनी बिश्नोई ने शुक्रवार को किया।
इस ई-मैगजीन के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाली बीकानेर की महिलाओं और बालिकाओं की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाया जाता है। जिससे अन्य महिलाएं भी इससे प्रेरित होकर आगे बढ़ सकें। विमोचन अवसर पर जिला कलेक्टर ने कहा कि सलोनी ने छोटी सी उम्र में खेल के क्षेत्र में शानदार उपलब्धियां हासिल कर अन्य बच्चियों के लिए प्रेरणा स्त्रोत बनने का काम किया है। उन्होंने कहा कि इससे प्रेरणा लेकर खेल के क्षेत्र में बीकानेर की और बेटियां भी आगे आ सकेंगी।
सलोनी ने जूनियर राज्य बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता में रजत, सब जूनियर राज्य बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता तथा सीनियर राज्य बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीते। उन्होंने सब जूनियर राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता में भी पदक हासिल किया तथा बालिका वर्ग में राजस्थान की टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए बेस्ट अपकमिंग प्लेयर का अवार्ड भी अपने नाम किया।
महिला अधिकारिता विभाग की उपनिदेशक मेघा रतन ने बताया कि ने अंक में बीकानेर की अन्य महिलाओं व उनकी उपलब्धियों पर आलेख प्रकाशित किये गये है। इस मैगजीन को अधिकाधिक प्रसारित किया जा रहा है। इस दौरान महिला अधिकारिता विभाग के संरक्षण अधिकारी सतीश पड़िहार तथा प्रचेता विजय लक्ष्मी जोशी मौजूद रही।

Author