Trending Now




बीकानेर,जोधपुर, विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल की देशभर के निकलने वाली शौर्य जागरण यात्रा हिन्दू समाज की आपसी एकता को बढाने, समाज मे सामाजिक समरसता का भाव प्रत्येक के मन मे जागृत करने तथा देश के युवाओं को देश और धर्म के प्रति जागरूक रहने, उनके शौर्य को जगाने व अयोध्या में बन रहे श्रीराम मंदिर के निर्माण यज्ञ की पूर्णाहुति पर भव्य मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व समाज जागरण के पवित्र उद्देश्य से देश भर निकाली जा रही है, यह यात्रा देश के 60 करोड़ हिन्दू परिवारों तक सम्पर्क करेगी। यह अब तक के सबसे बड़े अभियान में से एक है। इसको लेकर देश भर में उत्साह का वातावरण बना हुआ है।

जोधपुर प्रवास पर आए विश्व हिन्दू परिषद के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ सुरेंद्र जैन ने भारत माता मंदिर में पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि विश्व हिन्दू परिषद का स्पष्ट मानना है कि देश में गुलामी के प्रतीक चिन्ह,भारत कि धरती पर विदेशी आक्रमणकरियो के चिह्न सोमनाथ कि तरह हटने चाहिए और इन्हे हटाने का कार्य सरकार व हिन्दू समाज को मिलकर करना होगा।
जैन ने कहाँ कि हिन्दू समाज 500 वर्षो तक निरंतर संघर्ष किया तब जाकर रामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण हो रहा है, यह हमारे सर्वोच्च बलिदान त्याग व संघर्ष का परिणाम है,

बजरंगदल कि देशव्यापी शौर्य यात्रा के बारे मे बताया कि यह विश्व का सबसे बड़ा जन जागरण अभियान है जिसमे विहिप के कार्यकर्त्ताओ ने 60 करोड़ हिन्दू परिवारों से जनसंपर्क किया है

षष्ठिपूर्ति वर्ष में विहिप 2024 तक प्रत्येक गाँव ढाणी तक पहुंचने का लक्ष्य लेकर चल रही है । खण्ड स्तर तक हम पहुँच चुके है अब भारत के शेष रहे समस्त गांवों में बजरंग दल का कार्य खड़ा किया जाएगा । देश भर में हिन्दू युवा उत्साह के साथ बजरंग दल में भर्ती हो रहे है। युवाओं से आह्वान करते हुए कहां की देश के प्रत्येक युवा को बजरंगदल कि त्रिशूल दीक्षा लेकर देश समाज धर्म कि रक्षा करनी चाहिए यह युवाओं मे शौर्य का संचार करने का माध्यम है।

जैन ने कहाँ कि विहिप कि महिला इकाई दुर्गावाहिनी व मातृशक्ति मे भी देश कि आधी निरंतर जुड़ रही है जो बच्चों को संस्कारवान व चरित्रवान बनाने का कार्य कर रही है
हर घर मे विहिप का संगठन पहुंच रहा है।
जैन ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार को घेरते हुए कहाँ कि उनकी लापरवाही के कारण कन्हैयालाल कि हत्या हुई देश मे जब सर तन से जुदा के नारे लगे तब किसी मौलवी ने फतवा जारी नहीं किया तब बजरंगदल ने हेल्पलाइन नंबर जारी कर समस्त हिन्दू समाज के सुरक्षा का भाव पैदा किया ।

हिन्दू अब प्रतिक्रिया देना प्रारम्भ कर चुका है और चुप भी नही रहेगा, बजरंग दल हर परिस्थिति में हिन्दू समाज की सुरक्षा में लगा है।

राजस्थान सरकार पर हमला करते हुए कहाँ कि गहलोत सरकार राजस्थान को संवेदनशील बना दिया है वह हिन्दुओ को सुरक्षा देने मे नाकायाब रहे है उनके गृह क्षेत्र जोधपुर मे जिहादियों ने आतंक मचाया लेकिन गहलोत तुष्ठिकरण कि राजनीति के कारण मौन रहे।
उनके राज में मन्दिर तोड़े गए व कब्रिस्तानों को पैसा दिया गया।
पत्रकार वार्ता में विहिप प्रान्त अध्यक्ष डॉ राम गोयल उपाध्यक्ष मानाराम विश्नोई सहित प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित थे ।

Author