Trending Now




जयपुर/बीकानेर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत  ने आज विधानसभा में बजट घोषणा वर्ष 2022-23 के सम्बंध में  प्रत्युत्तर के दौरान श्रीकोलायत विधानसभा में ब्लाॅक स्तरीय कार्यालय खोलने और अन्य घोषणाएं कर कई नई सौगातें दी है।

ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने बताया कि नवसृजित पंचायत समिति बज्जू में चिकित्सा तथा महिला एवं बाल विकास से सम्बंधित कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन के लिये बज्जू में  ब्लाक  स्तर पर कार्यालय सीडीपीओ, कार्यालय ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी  की स्वीकृति की घोषणा की है।
ऊर्जा मंत्री ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र श्रीकोलायत को उप जिला चिकित्सालय में क्रमोन्नत किया गया है। हदा में उप तहसील कार्यालय, बरसलपुर ब्रांच के समानांतर सड़क निर्माण हेतु 24 करोड़ की राशि स्वीकृत,उपस्वास्थ्य केंद्र नगरासर को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत, पुलिस चौकी रणजीतपुरा को पुलिस थाना में क्रमोन्नत, उपनिरीक्षक स्तर के पुलिस थाना श्रीकोलायत, गजनेर व देशनोक को वृत निरीक्षक स्तर पर क्रमोन्नत करने की घोषणा की गई है। उन्होंने बताया कि इन कार्यालयों के स्वीकृत होने से क्षेत्रवासी लाभान्वित होंगे।   ऊर्जा मंत्री ने  क्षेत्रवासियों को बहुत बधाई देते हुए  मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत  का हार्दिक आभार व्यक्त किया है।
—-

Author