Trending Now




बीकानेर,राजकीय महारानी सुदर्शन कन्या महाविद्यालय में आयोजित वर्तमान परिदृश्य में निवेश – इस विषय पर व्याख्यान के अवसर पर मुख्य अतिथि सैयद दानिश अली क्लस्टर मैनेजर, निपोन इंडिया, जोधपुर ने वैश्विक परिस्थितियों में बढ़ती हुई अर्थव्यवस्थाओं में भारतीय अर्थव्यवस्था को सर्वोत्तम बताया। इन्होंने अपने उद्बोधन में प्रतिभागियों को अर्थव्यवस्था की बारीकियों से जानकारी प्राप्त करते हुए निवेशक के रूप में सही मार्गदर्शन प्राप्त कर निवेश करने की प्रवृत्ति विकसित करने का आह्वान किया। इसी क्रम में उन्होंने म्यूच्यूअल फंड और अन्य निवेश के क्षेत्रों की जानकारी देते हुए उनमें किए हुए निवेश के महत्व को और उनसे प्राप्त होने वाले रिटर्न को प्रजेंटेशन के माध्यम से बताया।

विशिष्ट अतिथि श्रीमती गर्विता गुप्ता प्रोपराइटर एंजल ब्रोकिंग बीकानेर ने बताया कि कैपिटल मार्केट में किस प्रकार निवेश किया जाए कि वह अधिक से अधिक लाभकारी हो। श्रीमती गुप्ता ने कहा कि निवेशक को शोध परक प्रवृत्ति रखते हुए समय-समय पर निरंतर थोड़ा थोड़ा निवेश करते रहना चाहिए।
इसी व्याख्यान के विशिष्ट अतिथि प्रवीण गुप्ता ने कहा कि निवेशक को सदैव सजग और जागरूक रहना चाहिए । निवेश करने से पूर्व समस्त प्रकार की जानकारियां प्राप्त कर एक आर्थिक सलाहकार से सलाह लेकर निवेश करना लाभकारी रहता है। नियमित रूप से निवेश करने वाला निवेशक लंबे समय में निश्चित ही अत्यधिक लाभ प्राप्त करता है।
इससे पूर्व प्राचार्य डॉ विजय श्री गुप्ता ने आगंतुक अतिथियों का स्वागत करते हुए निवेशक के रूप में महिलाओं की सहभागिता को उजागर करते हुए कहा कि महिलाएं एक अच्छी प्रबंधक और अच्छी निवेशक होती हैं।
डॉक्टर इंदिरा गोस्वामी ने व्याख्यानमाला की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इस प्रकार की संगोष्ठी निवेशकों के मन में स्थित शंकाओं का निवारण करते हुए कैपिटल मार्केट में निवेशकों की भूमिका को सुदृढ़ करती है।
कार्यक्रम के अंत में कार्यक्रम संयोजक डॉ रजनी रमण झा ने आगंतुक सभी अतिथियों तथा प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ उज्ज्वल गोस्वामी तथा डॉक्टर संजू श्रीमाली ने किया

Author