Trending Now




बीकानेर,सकारात्मक सोच आपके व्यक्तित्व के विकास में मील का पत्थर साबित होगी। बच्चों को हमेशा अपने सोच को सकारात्मक रखना चाहिए’ उक्त उद्बोधन निरंजर दाधीच, एलआईसी कोलायत शाखा प्रबंधक ने गांव नोखड़ा में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित भारतीय जीवन बीमा निगम की  स्टूडेंट आफ द ईयर योजना के तहत दिया। दाधीच ने कहा कि  असफल होने पर निराश होने की जरूरत नहीं होती है। जो असफल होता है उसे इस बात का ज्ञान होता है कि क्या कमी रह गयी, उस कमी को दूर कर आगे बढ़ सकते हैं। इस मौके पर विकास अधिकारी पवन कुमार जोशी ने कहा कि बच्चे लगातार आगे बढ़ें और मेहनत करें। बड़ा बनें लेकिन अपने देश समाज व परिवेश को नहीं भूलें, क्योंकि इसी ने आगे बढ़ने की प्रेरणा दी है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य शिवदान सिंह चैधरी ने कहा कि विद्यार्थी महापुरूषों से प्रेरणा लेकर आगे के सम्मान के लिए रास्ता बनायें। तभी सफल नागरिक बन सकेंगे और अपने देश व समाज का नाम रोशन कर सकेंगे।
बीमा अभिकर्ता सवाई सिंह भाटी ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए बताया कि विद्यालय के सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट परिणाम देने पर ट्राॅफी, मैडल एवं प्रमाण पत्र से सम्मान किया गया ।  कार्यक्रम में बीमा स्कूल, बीमा ग्राम एवं होनहार विद्यार्थियों के लिए गोल्डन जुबली स्काॅलरशिप के बारे में भी विस्तार से बताया गया। शाला के सभी शिक्षकगण , सरपंच प्रतिनिधि एवं ग्रामीणों की उपस्थिति में यह कार्य संपन्न हुआ । 

Author