Trending Now




बीकानेर.नापासर। गुंसाईसर गांव में सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेलने की सूचना पर मौके पर गई नापासर पुलिस पर आरोपियों व उनके परिजनों ने लाठी-पत्थर व सरियों से हमला कर दिया। हमले में पुलिस जीप क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं तीन पुलिसकर्मियों के मामूली चोटे आई। पुलिस ने भाग कर जान बचाई। घटना की जानकारी मिलने पर नापासर एसएचओ महेश कुमार शिल्ला अन्य जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ कर दो को गिरफ्तार किया। इस संबंध में हेडकांस्टेबल राजेश कुमार नाई की ओर से मामला दर्ज कराया गया है। रिपोर्ट में बताया कि सोमवार को वह कांस्टेबल विनोद कुमार, जीप चालक मोहम्मद आरिफ के साथ गुसाईंसर में ताश के पत्तो पर दांव लगाने की मुखबिर की सूचना पर रवाना पुए। कांस्टेबल बलवान व सुरेंद्र को गिनरानी रखने को कहा। गुंसाईसर गांव में सांसियों के मोहल्ले में पुलिस टीम पहुंची तब आठ व्यक्ति जुआ खेल रहे थे। पुलिस ने वहां पहुंची तो उक्त लोग भागने लगे, जिसमें से पुलिस ने काशीराम सांसी व भंवरलाल नायक को काबू कर लिया। दोनों व्यक्तियों के पास ताश के पत्ते व नकदी मिली।

रवाना होने लगे तक किया हमला
आरोपियों ने बताया कि वह गुंसाईसर निवासी राजूराम, भीखाराम सांसी, ओमप्रकाश सांसी, मोहनराम सांसी, धन्नाराम सांसी, मनोज सांसी ताश के पत्तों पर दाव लगाकर जुआ खेल रहे थे। पुलिस टीम काशीराम व भंवरलाल को पुलिस की गाड़ी में बैठाकर रवाना होने लगे तो राजूराम सांसी,भीखाराम सांसी ओमप्रकाश सांसी, मोहनराम सांसी, धन्नाराम सांसी, मनोज सांसी व लाभूराम सांसी, प्रतापराम मेघवाल,पेमा देवी पतनी हुणताराम सांसी ,मैना पत्नी धनाराम सांसी, द्रोपदी सांसी, राउराम सांसी,दिनेश सांसी,श्रवणराम सांसी, राजू पुत्री भूराराम सांसी,समपन्ना पत्नी राउराम सांसी,देवा देवी पत्नी पूर्णाराम एवं दो तीन अन्य एक राय होकर हाथों में लाठियां, सरिए व पत्थर लेकर गिरफ्तार शुदा मुल्जिम काशीराम व भंवरलाल को छुड़ाने के लिए आए। उक्त लोगों ने पुलिस की गाड़ी को घेर लिया। पुलिस जीप पर लाठियों व सरिए से वार किए

कांस्टेबल को लगी चोट
हेडकांस्टेबल राजेश व कांस्टेबल बलवान के हाथों की अंगुली व कांस्टेबल विनोद के हाथ व नाक पर चोट आई। कांस्टेबल सुरेन्द्र का शर्ट फाड़ दिया। आरोपियों ने गाड़ी का शीश तोड़ दिया। गाड़ी पर लगी फॉग लाइट व मैन लाइट, वायरलैस एंटीना व गाड़ी के आगे लगा पब्लिक एड सिस्टम का लाउडस्पीकर तोड़ दिया। पत्थरबाजी में आरोपियों के भी चोटें लगी है।

इनका कहना है…

आरोपियों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने, राजकीय संपति को नुकसान पहुंचाने एवं मारपीट करने के आरोप के साथ-साथ जुआ अधिनियम में भी मामला दर्ज किया गया है। उक्त मामले में पुलिस ने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।
अमित कुमार बुड़ानिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर

Author