Trending Now




बीकानेर.प्रदेशभर में एटीएस (एंटी टेरेरिस्ट स्क्वायड) की चौकियां स्वीकृत की गई हैं। अब इन चौकियों को धरातल पर लाने के लिए प्रदेशभर में अधिकारियों व जवानों को तैनात करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बीकानेर में स्वीकृत चौकी में स्टाफ तो तैनात कर दिया गया है लेकिन प्रभारी को अभी तक नहीं लगाया गया है। जब तक प्रभारी नहीं लगाया जाएगा, तब तक यह जाब्ता नियंत्रण शाखा प्रभारी के अधीन कार्य करेगा।

उप महानिरीक्षक पुलिस एटीएस जयपुर अंशुमन भोमिया ने 10 जून, 2022 को एक आदेश जारी कर प्रदेशभर में एटीएस यूनिट्स में अधिकारियों व जवानों की तैनाती की है। चार उपनिरीक्षक, पांच सहायक उपनिरीक्षक, 19 हेडकांस्टेबल एवं 45 कांस्टेबलों को पदस्थापित किया गया है। आदेश में बीकानेर एटीएस यूनिट में हेडकांस्टेबल भंवरलाल, कांस्टेबल पुखराज, इमीचेद, सुरेन्द्र कुमार मीणा, भवानीसिंह, जितेन्द्र सिंह, फिरोज खान का पदस्थापन किया है। साथ ही आदेश में यह कहा है कि उक्त कार्मिकों को यूनिट प्रभारी के पदस्थापित होने के बाद ही रवानगी दी जाए। जब तक यूनिट प्रभारी नहीं लगाया जाता, तब तक वे नियंत्रण शाखा प्रभारी के अधीन कार्य करेंगे।

आतंकवाद रोधी दस्ते का कार्य देश विरोधी तत्वों की जानकारी प्राप्त करना है, जो देश के किसी भी हिस्से में काम करते हैं। केन्द्रीय सूचना एजेंसियों जैसे आईबी, रॉ के साथ समन्वय और सूचना का आदान-प्रदान करते हैं।

Author