Trending Now




बीकानेर,बीकानेर सिंधी समाज ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार और शोषण के विरोध में 16 अगस्त 2024 को बीकानेर जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट के सम्मुख प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। समाज के लोग 16 अगस्त को प्रदर्शन से पहले सुबह 11 बजे गांधी पार्क में एकत्र होंगे।
समाज की प्रमुख संस्था अमरलाल मंदिर ट्रस्ट एवं सिंधी समाज के समाजसेवी युवाओं की प्रमुख संस्था बारह बंधु सेवा संस्थान ने विरोध प्रदर्शन की घोषणा करते हुए सिंधी समाज सहित समग्र समाज के जागरूक लोगों का आह्वान किया है की बांग्लादेश में हिंदू भाई बहनों पर हो रहे अत्याचार और शोषण के खिलाफ एकजुट होकर प्रदर्शन में अधिक से अधिक संख्या में शामिल हों। जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा जिसमें बांग्लादेश की अंतरिम सरकार से भारत सरकार को वार्ता व अन्य आवश्यक कूटनीतिक संवाद-संपर्क करने की अपील की जाएगी।
मंदिर ट्रस्ट के दीपक आहूजा और सेवा संस्थान के… ने अपने-अपने वक्तव्य में बांग्ला देश में हिंदू परिवारों पर हो रहे अत्याचारों पर क्षोभ व्यक्त करते हुए विभाजन की त्रासदी को याद किया और कहा कि आज से 8 दशक पहले भी विभाजन कारी शक्तियां सक्रिय थीं जिनकी वजह से करोड़ों लोगों को अपनी जन्मभूमि छोड़कर अपने ही देश के अन्य प्रदेशों में बेगानों की तरह आकर संघर्ष कर फिर से अपने आप को स्थापित करना पड़ा।
ऐसा प्रतीत होने लगा है कि पुनरावृत्ति में ऐसी ही दुखद स्थिति बांग्लादेश में फिर से बनाई जा रही है जिसका समग्र समाज विरोध करता है।
बीकानेर की समस्त जागरूक और धर्मप्रेमी जनता से आह्वान है कि अभी हाल ही में हमारे पड़ोसी देश बांग्लादेश में हिन्दुओं व ग़ैर मुस्लिम मतावलंबियो पर हो रहे अमानवीय अत्याचार, माताओं-बहनों के साथ दुराचार, उनके जानमाल और आस्था केन्द्रों को नष्ट-भ्रष्ट करने का कार्य कट्टरपंथी ताक़तों द्वारा किया जा रहा है । यह हम सभी भारतीयों के लिए भी चिंताजनक है । इस कारण वहाँ की अंतरिम सरकार से भारत सरकार को वार्ता व अन्य आवश्यक कूटनीतिक संवाद-संपर्क करने की अपील की जानी है।
इस प्रकार से अमानवीय अत्याचारों को रुकवाने, आतंकी तत्वों के नकेल कसवाने व पीड़ित समाज के जानमाल की रक्षा करने की माँग के लिए जिलाधीश बीकानेर कार्यालय के सामने दिनांक 16 अगस्त 2024 (शुक्रवार) को प्रदर्शन करके राष्ट्रपति जी के नाम ज्ञापन दिया जाएगा ।
अतः आप सभी सर्वजातीय हिंदू समाज व अन्य अल्पसंख्यक समुदाय से आग्रह है कि आप अधिक से अधिक अपने परिजनों, मित्रों, रिश्तेदारों, परिचितों और पड़ोसियों को साथ लेकर 16 अगस्त शुक्रवार के दिन प्रातः 11:00 बजे गांधी पार्क (पब्लिक पार्क) बीकानेर मेें पधारें, जिससे भारत सरकार के माध्यम से बांग्लादेश सरकार पर दबाव बनाया जाकर समाज-धर्म की रक्षा का संकल्प पूरा किया जा सके ।

Author