Trending Now




जयपुर,एक दिन पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रमुख सचिव कुलदीप रांका पर निशाना साधने वाले राजस्थान के खेल मंत्री अशोक चांदना ने शनिवार को कहा कि मुझे भी किसी अधिकारी की कार्यशैली को लेकर आपत्ति थी, इस बारे में मैंने सीएम को जानकारी दे दी।उम्मीद है मेरी समस्याओं का समाधान हो जाएगा। कुछ लोग अंधेरे में मेरा इलाज करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन मैं उनका भरी दोपहरी में इलाज कर दूंगा। उन्होंने कहा कि मुझे जनता ने वोट देकर चुना है, इसलिए नाराज रहते हुए भी काम करना जरूरी है। चांदना ने कहा कि तनाव में रहने से फायदा होता है। तनाव में तैयारी मजबूती के साथ होती है। तनाव में रहने वाला कभी गलती नहीं करता। दरअसल, शुक्रवार को सीएम गहलोत ने मीडिया से कहा था कि चांदना ने अभी ग्रामीण खेल करवाए हैं। काम ज्यादा करने से तनाव में आ गए होंगे। गहलोत के बयान पर शनिवार को चांदना ने कटाक्ष किया है। हालांकि उन्होंने कहा कि गहलोत के सीएम रहने के कारण ही हमारी सरकार चल रही है।

इसलिए हैं नाराज

उदयपुर में दो सप्ताह पूर्व देशभर के दिग्गज कांग्रेसियों ने रसातल पर जाति पार्टी की स्थिति सुधारने को लेकर तीन दिन तक चिंतन किया। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीन समूह गठित कर बिगड़ी स्थिति को सुधारने के लिए सुझाव मांगे। इस बीच, राजस्थान में कांग्रेस की बिगड़ती स्थिति ने नेतृत्व की चिंता बढ़ा दी है। कांग्रेस सरकार के मंत्री और विधायक सार्वजनिक रूप से अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। चिंतन शिविर में युवाओं को तरजीह देने का निर्णय लिया गया, लेकिन पिछले दो सप्ताह में युवाओं ने ही सत्ता व संगठन के कामकाज की सबसे ज्यादा मुखालफत की है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सबको खुश करने में जुटे हैं। नाराज नेताओं का कहना है कि गहलोत कार्यकर्ताओं में सबसे लोकप्रिय नेता हैं, लेकिन सरकार का कामकाज ठीक नहीं चल रहा है। अधिकारी हावी है।

इस्तीफे की पेशकश

38 वर्षीय खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने विभाग में सीएम कार्यालय में तैनात प्रमुख सचिव कुलदीप राकां के हस्तक्षेप से नाराज होकर जलालत की बात कहते हुए इस्तीफे की पेशकश की। हालांकि शुक्रवार रात सीएम से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा, गहलोत प्रदेश में कांग्रेस परिवार के अभिभावक हैं,जो निर्णय करेंगे सही करेंगे । चांदना के विश्वस्तों के अनुसार वह शांत बैठने वाले नहीं है। वह युवाओं को एकजुट करने में जुटे हैं। दो आदिवासी युवा विधायक अपनी नाराजगी सार्वजनिक कर चुके हैं। इनमें 38 वर्षीय गणेश घोघरा और 37 वर्षीय रामलाल मीणा शामिल है।

Author