Trending Now




बीकानेर,हर बरसात के साथ गंगाशहर क्षेत्र में बनी सीवर लाइन की पोल खुलती जा रही है। आज तो हालात यह हुए कि निगम के बजट से बनी सीवर लाइन में निगम का वाहन ही फंस गया। घटना नई लाइन, करणी माता मंदिर के पीछे एम एस दूगड़ मार्ग की है। यहां बच्छराज सेठिया के घर के आगे बने चैंबर में नगर निगम का कचरा एकत्र करने वाला वाहन गढ्ढ़े में जा फंसा। वाहन के दोनों चक्के अंदर फंस गए। हालात यह हुए कि वाहन ना आगे हो सका ना ही पीछे। आखिर जेसीबी बुलानी पड़ी। इससे करीब डेढ़ घंटे तक कचरा एकत्र करने का कार्य भी बाधित हुआ।

घटना के बाद से आस पास के लोग भयभीत हैं। यही हाल पूरे गंगाशहर क्षेत्र का है। लोग भयभीत है, न जाने कब कहां का चैंबर धंस जाए। चार दिन पहले हुई बारिश में चोपड़ा बाड़ी का चैंबर धंस गया था।उल्लेखनीय है कि गंगाशहर क्षेत्र सीवर लाइन का काम बेहद घटिया स्तर का हुआ है। करीब ढ़ाई सौ करोड़ रूपए की लागत में बनाई गई इस सीवर लाइन में अत्यधिक धांधली हुई है। इससे आमजन का जीवन संकट में है। ऊपरी तौर पर निरीक्षण करने पर भी गुणवत्ता विहीन निर्माण स्पष्ट दिखता है। वहीं अंदर भी बेहद घटिया तरीके से काम किया गया। चौंकाने वाली बात यह है कि छोटी छोटी समस्याओं को लेकर धरना प्रदर्शन करने वाले जनप्रतिनिधि इस गंभीर मसले पर मौन है। आखिर इस मौन के पीछे क्या रहस्य है, यह वही जानते हैं। अगर अब भी सीवर लाइन की जांच कर समाधान नहीं किया गया तो बरसात के दिनों में गंभीर हादसे हो सकते हैं। किसी की जान भी जा सकती है।

बता दें कि सुबह धंसी सीवर लाइन को ठीक करने अभी तक कोई भी नहीं आया है। जबकि निगम का वाहन फंसा था, ऐसे में जानकारी संबंधित तक पहुंच जानी चाहिए।

Author