Trending Now




बीकानेर,सप्त शक्ति कमांड की चेतक कोर ने पेंशन संबंधी विसंगतियों को दूर करने और पूर्व सैनिकों को चिकित्सा और अन्य सहायता प्रदान करने के लिए 17 सितंबर 2023 को नागौर के सरकारी खेल स्टेडियम में एक पूर्व सैनिक रैली का आयोजन किया।

लेफ्टिनेंट जनरल संजीव राय, जनरल ऑफिसर कमांडिंग, चेतक कोर ने सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्र के प्रति उनकी अमूल्य सेवा के लिए पूर्व सैनिकों के प्रति आभार व्यक्त किया और उनसे राष्ट्र निर्माण में अपना पूरा समर्थन जारी रखने पर जोर दिया।
सेना ने पूर्व सैनिकों को मौके पर ही सहायता के लिए कई शिकायत समाधान स्टॉल स्थापित किए थे। इनमें रिकॉर्ड कार्यालय, भर्ती, पुनर्वास और कल्याण, सेना कल्याण शिक्षा सोसायटी, पूर्व सैनिक अंशदायी स्वास्थ्य योजना, जिला सैनिक कल्याण कार्यालय और कई अन्य शामिल थे। जिला कलेक्टर नागौर के आदेश पर राज्य सरकार ने भी बड़े उत्साह से भाग लिया।इस रैली में बड़ी संख्या में कृषि, स्वास्थ्य, बिजली, सिंचाई, जल आपूर्ति, पुलिस सहायता और विभिन्न बैंकों से लेकर राज्य विभाग के स्टॉल भी लगाए गए थे।
रैली में वीर नारियों, युद्ध विधवाओं, वरिष्ठ दिग्गजों और विकलांग दिग्गजों को सम्मानित किया गया और विभिन्न रूपों में सहायता प्रदान की गई।

Author