Trending Now




जयपुर,राजस्थान में एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। इसके कारण सर्दी कुछ कमजोर हुई और तापमान में भी हल्की बढ़ोतरी हुई। विक्षोभ के असर से सोमवार को हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर व आस-पास के जिलों में बादल छाए रहे। वहीं श्रीगंगानगर में बारिश भी हुई। बारिश के कारण मौसम सर्द हो गया। मंगलवार को भी हनुमानगढ़ और गंगानगर जिले में हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार इस सप्ताह में एक के बाद एक दो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होंगे। इनके असर से उत्तरी भारत में न्यूनतम तापमान में गिरावट के साथ सर्दी का असर बढ़ेगा। खासतौर पर देर शाम और सुबह के समय सर्दी बढ़ जाएगी। मौसम विभाग के अनुसार आगामी दिनों में मौसम सर्द रहेगा। सर्दी का अहसास अधिक होगा। सुबह और शाम आसमान में कोहरा छाया रहेगा।

प्रदेश के एकमात्र पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में सोमवार को गुलाबी सर्दी का लोगो ने लुत्फ उठाया। सवेरे आसमान में बादल छाए रहे। दिन में भी बादलों का आवागमन बना रहा। जिसके चलते न्यूनतम तापमान में 1.5 व अधिकतम तापमान में 0.5 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने से तापमापी का पारा क्रमश: 8.5 व 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Author