Trending Now




बीकानेर/श्रीडूंगरगढ़। व्यापारियों को धमका कर रंगदारी वसूलने वाले गैंगस्टर के एक और हवाला कारोबारी (एजेंट) को श्रीडूंगरगढ़ पुलिस एवं एटीएस ने दबोच लिया है। दो दिन में दो हवाला कारोबारियों को पकड़ा जा चुका है। इन दोनों आरोपियों ने एटीएस ट्रांजिट रिमांड पर लेकर रांची के लिए सोमवार देरशाम को रवाना हो गई। इससे पहले रविवार शाम को हेमासर हाल रांची निवासी सुनील ब्राह्मण को गिरफ्तार किया था।
श्रीडूंगरगढ़ एसएचओ वेदपाल शिवरान ने बताया कि झारखंड के रांची से डीवाईएसपी एनके मोहतो व मनोज कुमार के नेतृत्व में आई टीम और श्रीडूंगरगढ़ पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार हवाला एजेंट सुनील से कालूबास निवासी आनंद पुत्र आशाराम पारीक से तार जुड़े होने पर सोमवार को उसे गिरफ्तार कर लिया। इन दोनों आरोपियों के रांची के कुख्यात बदमाश अमन श्रीवास्तव से नजदीकी संबंध है। दोनों आरोपी सुनील व आनंद को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर एटीएस रांची के लिए रवाना हो गई है।

दो दिन पहले ही आया आनंद
श्रीडूंगरगढ़ एसएचओ ने बताया कि सुनील सप्ताहभर पहले अपने गांव हेमासर आया था और आनंद दो दिन पहले ही कालुबास आया था। एटीएस की सूचना पर श्रीडूंगगरढ़ पुलिस और डीएसटी ने मशक्कत कर आरोपियों को पकड़ा।
रांची, दिल्ली और बेंगलुरु से जुड़े हैं तार
एसएचओ शिवरान ने बताय कि कुख्यात बदमाश अमन श्रीवास्तव व्यापारियों को डरा-धमका कर रंगदारी वसूलता है। बदमाश के डर से कोई व्यापारी पुलिस में शिकायत तक नहीं करता। ऐसे में एटीएस ने खुद ने संज्ञान लेकर कार्रवाई है। पुलिस की जांच में कुख्यात बदमाश के गुर्गों के व्यापारियों को धमका कर लाखों रुपए ऐंठने का पता चला। एटीएस ने हाल ही में सिद्धार्थ साहू को 28 लाख ८८ हजार रुपए के साथ पकड़ा। तब सिद्धार्थ ने यह रुपए सुनील के मार्फत अमन को भिजवाने बात सामने आई। पुलिस ने सुनील को पकड़ा तो दिल्ली कारोबारी हाल श्रीडूंगरगढ़ के कालुबास निवासी आनंद पारीक का पता चला। पुलिस ने अब आनंद को पकड़ा है। आनंद से बेंगलुरु के एजेंट का पता चला है।

रांची में मामला दर्ज
आरोपी सुनील के खिलाफ रांची में भादंसं की धारा ३८६, ३८७, ३४ व १20 बी आईपीसी एवं 20/21 यूएपीए एक्ट के तहत मामला दर्ज हैं। इस मामले में रांची एटीएस बीकानेर पहुंची हैं।

Author